किआ इंडिया ने डिजिटल आफ्टर-सेल्स अनुभव के लिए लाइव कंसल्टिंग और स्ट्रीमिंग सेवा – किआ क्रिस्टल लॉन्च की

0
42

· किआ वाहनों के रियल-टाइम वीडियो-आधारित अपडेट, जिसमें लाइव स्ट्रीमिंग भी शामिल है, अब ‘माई किआ’ ऐप पर उपलब्ध है

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ | नई दिल्ली, 11 मई 2024: भारत की अग्रणी प्रीमियम कार निर्माता कंपनी किआ ने आज किआ क्रिस्टल के लॉन्च की घोषणा की, जो एक नई अभिनव डिजिटल आफ्टर-सेल्स पहल है। इस पहल का उद्देश्य किआ ग्राहकों को उनकी कारों की सर्विस के वीडियो कंसल्टिंग और लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग के माध्यम से अत्यधिक पारदर्शिता प्रदान करना है। यह पहल किआ ग्राहकों को उनके स्मार्टफ़ोन से काम, लागत और उनके किसी भी प्रश्न के वास्तविक समय समाधान सहित सभी विवरणों तक आसान पहुँच प्रदान करती है। यह सेवा ‘माई किआ’ ऐप के माध्यम से उपलब्ध है, जिससे ग्राहकों के लिए सूचित रहना सुविधाजनक हो जाता है।

लाइव कंसल्टेशन सेवा अब देश भर में 237 किआ डीलरशिप पर उपलब्ध है, जबकि 25 डीलर पहले से ही सर्विस प्रक्रिया की लाइव स्ट्रीमिंग कर रहे हैं। किआ इंडिया का लक्ष्य 2024 के अंत तक अन्य 60 डीलरशिप में लाइव स्ट्रीमिंग शुरू करना है। दोनों प्लेटफ़ॉर्म की समग्र ग्राहक रेटिंग उम्मीदों से कहीं ज़्यादा है।

किआ इंडिया के नेशनल हेड – सेल्स एंड मार्केटिंग, श्री हरदीप सिंह बरार ने टिप्पणी की, “हमारे शोध से पता चला है कि हमारे ज़्यादातर ग्राहक हमारी एडवांस पिक एंड ड्रॉप सर्विस का विकल्प चुन रहे हैं या अपने वाहन की सर्विस प्रक्रियाओं के लिए अपने ड्राइवरों को भेज रहे हैं। इसके कारण, वे इस प्रयास की निगरानी करने से चूक जाते हैं, जिससे लंबे समय में असंतोष हो सकता है। किआ क्रिस्टल के ज़रिए, हम खुद को ग्राहक-केंद्रित ब्रांड के रूप में स्थापित करने के लिए ज़्यादा पारदर्शिता की सुविधा देकर ज़्यादा भरोसा बनाने का लक्ष्य बना रहे हैं।”

आगे बढ़ते हुए, किआ इंडिया किआ क्रिस्टल के दायरे का विस्तार करेगी और इसमें वेलकम कॉल के लिए एक नई प्रक्रिया शामिल करेगी, जिसका उद्देश्य बिक्री के बाद नए ग्राहकों को जोड़ना और उन्हें स्वामित्व कार्यक्रमों और पेशकशों के बारे में सूचित रखना है। यह पहल किआ की इनोवेशन और ग्राहक संतुष्टि के प्रति प्रतिबद्धता को मज़बूत करती है, जिससे किआ और उसके ग्राहकों के बीच का बंधन और मज़बूत होता है। इससे पहले भी कंपनी ने कई ग्राहक केंद्रित डिजिटल सेवाएं शुरू की हैं, जिनमें एडवांस्ड पिक एंड ड्रॉप, माई कन्वीनियंस, माई कन्वीनियंस प्लस, माई कन्वीनियंस फ्लेक्सी, किआ ओनर मैनुअल (डिजिटल) और ‘माइकिया’ ऐप शामिल हैं।

LEAVE A REPLY