महाराजा अग्रसेन विवाह समिति फरीदाबाद रजि0 द्वारा 23वां सर्वजातीय परिचय सम्मेलन 28-29 अक्टूबर को

0
489

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । फरीदाबाद 28 अगस्त। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी महाराजा अग्रसेन विवाह समिति फरीदाबाद रजि0 23वां सर्वजातीय परिचय सम्मेलन व सामूहिक विवाह बड़ी धूमधाम से करेगी। यह कहना है महाराजा अग्रसेन विवाह समिति के प्रधान डॉ. ब्रह्मप्रकाश गोयल का।

श्री अनिल गुप्ता संरक्षक की अध्यक्षता में समिति की एक मीटिंग मुख्य कार्यालय मनोहर लाल, 16/6 गोपी प्लाजा ,नजदीक मैट्रो पिलर नं 691,मथुरा रोड फरीदाबाद पर हुई। श्री अनिल गुप्ता ने बताया कि समिति के द्वारा पहले भी लगातार 22 वर्षों से सर्वजातीय परिचय सम्मेलन एवं सामूहिक विवाह का सफल आयोजन सभी दानदाताओं, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं एवं समाजसेवियों के सहयोग द्वारा किए गए हैं जिसके लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं उसी कड़ी में इस वर्ष भी 23वां सर्वजातीय परिचय सम्मेलन 28-29 अक्टूबर को व सर्वजातीय सामूहिक विवाह 10 दिसम्बर 2023 को दशहरा मैदान सेक्टर-16ए, फरीदाबाद में कराया जाएगा। परिचय सम्मेलन अग्रसेन भवन, सेक्टर-19, ओल्ड फरीदाबाद में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि लगभग 300 पंजीकरण कार्यालय फरीदाबाद के सभी कालोनियों, बल्लबगढ़,पलवल, होडल, हसनपुर, मेवात, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुडग़ांव, रेवाड़ी, धारूहेड़ा, महेन्द्रगढ़, पानीपत, मथुरा, वृंदावन, कोसीकलां, गोवर्धन,जेवर, गाजियाबाद, नोएडा आदि में बनाए जाएंगे। जिसमें डॉक्टर, इंजीनियर, टीचर, व्यापारी, अपाहिज, विधवा, तलाकशुदा, पढ़े-लिखे, विकलांग व अनपढ़, नौकरी करने वाले युवक-युवतियां आदि अपने फार्म भर कर पंजीकरण करा सकते हैं क्योंकि बिना पंजीकरण के किसी को भी सम्मेलन में आने की इजाजत नहीं होगी। मीटिंग में बहुत से जिम्मेदार साथी मौजूद थे और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी ने अपने अपने विचार व्यक्त किए।

प्रधान श्री गोयल ने कहा कि परिचय सम्मेलन एवं सामूहिक विवाह आज दुनिया की जरूरत बन गया है क्योंकि इस तेजी से बढ़ते युग में आज बच्चों के शादी विवाह बहुत ही मुश्किल कार्य हो गया है क्योंकि इसका पहला कारण भ्रूण हत्या जिस के परिणाम अब दिखाई दे रहे हैं,दूसरा कारण पढ़ाई लिखाई और पैसे की भाग दौड़ में लोग अपने गांव, कस्बे, शहरों को छोडक़र अन्य शहरों में जाकर रह रहे हैं जहां पर उनके बच्चों के विवाह के लिए कोई बिचौलिया नहीं मिलता है और आजकल कोई रिश्तेदार भाई बंधु भी किसी की मदद नहीं करना चाहते, तीसरा कारण आजकल कोई भी रिश्ते में समझौता नहीं करना चाहता। इस वजह से आज लडक़ा या लडक़ी जिनकी उम्र 30-35 से 40 साल होना आम बात है,सभी सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं के पदाधिकारियों,व राजनीतिक लोगों से अपील की है कि वे इस नेक कार्य में सहयोग करें उन्होंने कहा कि कन्याओं की शादी करवाना एक पुण्य कार्य है तथा समाज के लिए सराहनीय योगदान हैं। इसके लिए आप सभी निजी तौर पर कार्यक्रम का प्रचार प्रसार भी ज्यादा से ज्यादा करें ताकि सभी समाजों के अन्तिम छोर तक भी कार्यक्रम का संदेश दिया जा सके। संस्था के माध्यम से आप सभी से अपील करता हूं कि जो भी व्यक्ति महिला या पुरुष कार्यक्रम में जुडऩा चाहते हों उन सभी का स्वागत है वैसे तो पिछले  सालों में सभी कार्यक्रम अपार सफलता के साथ संपन्न हुए हैं लेकिन फिर भी और लोगों के जुडऩे से कार्यक्रम और अधिक सफलता के मुकाम पर पहुंचेगा ऐसा हमारा मानना है

मीटिंग में मुख्य रुप से संरक्षक- अनिल गुप्ता,राजीव गोयल प्रधान- डॉ. ब्रहम प्रकाश गोयल, कोषाध्यक्ष -मनोहर लाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष- इंद्रपाल गर्ग, बी एल अग्रवाल, महासचिव -भुवनेश्वर अग्रवाल, संजीव कुशवाहा, उप प्रधान- आर के गौड़ वकील, प्रमोद गोयल वकील, लक्ष्मी नारायण मित्तल, मनोज कंसल, अजय गर्ग बल्लबगढ़, बलराज गुप्ता,वी के अग्रवाल, पवन गर्ग, प्रचार मंत्री -अशोक प्रधान, हेतराम कर्दम, प्रचार सचिव- मनीष शर्मा, लक्ष्मण दास सिंगला, राम गोपाल, लौकेश गर्ग आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।

निवेदक
डॉ. ब्रह्मप्रकाश गोयल
प्रधान
मो.-9811856600

Maharaja Agrasen vivah samiti – farm 2023

Maharaja Agrasen vivah samiti - farm 2023

LEAVE A REPLY