महिला थाना एनआईटी एवं समाजसेवी संस्था ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कन्ट्रोल आर्गेनाइजेशन ने पौधा लगाकर पर्यावरण दिवस मनाया

0
670
Mahila Thana NIT and social service organization Human Legal Aid and Crime Control Organization celebrated Environment Day by planting saplings

Today Express News / Ajay Verma / फरीदाबाद:- महिला थाना एसएचओ श्रीमती इंदु बाला एवं ह्यूमन लीगल ऐड एंड क्राइम कन्ट्रोल के अंतर्गत चलने वाली सामाजिक संस्थाओं द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पौधारोपण का कर पर्यावरण दिवस मनाया।

इस दौरान इंदु बाला निरीक्षक महिला थाना एनआईटी, सस्था की महासचिव राधिका बहल,पिंकी,किरन ,लीना एडवोकेट ,जीत कुमार एडवोकेट, आदि सदस्य उपस्थित रहे।

पौधरोपण के पश्चात एक बैठक की गई जिसमें इंदु बाला निरीक्षक महिला थाना द्वारा कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए उपाय के बारे में जानकारी दी एवं इस महामारी से बचने के लिए अपने परिवार समाज मोहल्ला ग्राम में जाकर लोगों को जागरूक करने के तरीके बताए गए।

विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में सस्था की महासचिव राधिका बहल के द्वारा पेड पौधे लगाकर संदेश दिया गया। मानव जीवन और पेड़-पौधों का घनिष्ठ संबंध है। पेड पौधों के बिना मानव जीवन संभव नहीं है। ऑक्सीजन को शुद्ध और पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए पेडों का सबसे महत्वपूर्ण योगदान है।

श्रीमती इंदु बाला ने कहा कि पेड़ हमारे जीवन का अहम हिस्सा है अगर हमें पर्यावरण को बढ़ावा देना है तो हमें अधिक से अधिक पौधारोपण करना पड़ेगा हमें अपने बच्चों को भी पौधारोपण करने की सीख देनी चाहिए ताकि वह भी आने वाली पीढ़ी को पौधारोपण के बारे में जागरूक कर सकें।

LEAVE A REPLY