छात्रों को बेहतर स्वास्थ्य देखभाल प्रशिक्षण के लिए मानव रचना और अमृता हॉस्पिटल ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए

0
43

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट अजय वर्मा। फरीदाबाद, 9 फरवरी । युवाओं को शिक्षा, आधुनिक स्वास्थ्य देखभाल और स्वास्थ्य सेवा प्रबंधन आदि की व्यवहारिक जानकारी देने के लिए मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) और अमृता हॉस्पिटल ने एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। इसके तहत विशेषता और संसाधनों के प्रयोग से साथ दोनों संस्थान नवाचार को बढ़ावा देते हुए भावी स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों के उज्जवल भविष्य के सपने को साकार करेंगे।

कार्यक्रम की शुरुआत में एमआरईआई के उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला ने अमृता हॉस्पिटल से आए सभी सम्मानित अतिथियों का स्वागत किया। इसके बाद अमृता हॉस्पिटल से मुख्य लोक अधिकारी (सीपीओ) श्री जयकेश नायर, मुख्य सेल्स एवं मार्केटिंग अधिकारी (सीएमओ) डॉ. राम गणपति और संस्थान की ओर से एमआरआईआईआरएस रजिस्ट्रार श्री आरके अरोड़ा और प्रति उप कुलपति एमआरयू डॉ. संगीता बांगा ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

इस मौके पर एमआरईआई के प्रबंध निदेशक और सीईओ श्री राजीव कपूर, एमआरवीपीएल की सीओओ प्रो. (डॉ.) गौरी भसीन, प्रति उप कुलपति एमआरआईआईआरएस डॉ. नरेश ग्रोवर, डॉ. प्रदीप कुमार व डॉ. जीएल खन्ना, डायरेक्टर एडमिन श्री अतुल कालरा, डायरेक्टर सीडीसी प्रो. (डॉ.) हनु भारद्वाज, महाप्रबंधक एवं प्रमुख सीआरसी श्रीमति राखी प्रूथी, हैड कॉरपोरेट आउटरीच एंड रिलेशन डॉ. शालिनी खत्री मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

ये एमओयू एक व्यापक इंटर्नशिप कार्यक्रम की पहल करता है, जिसमें एमआरईआई के स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों को स्वास्थ्य देखभाल प्रबंधन और संचालन के विभिन्न पहलुओं का व्यावहारिक अनुभव मिलेगा। इस साझेदारी में ‘कौशल विकास’ को भी प्रमुखता से शामिल किया गया है, जिसके तहत अमृता हॉस्पिटल उद्योग मानकों के अनुरूप इंटर्नशिप निर्धारित मानदंडों को समय-समय पर अपडेट करके छात्रों का कौशल विकास करेगा। साथ ही छात्रों के प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) में भी मदद दी जाएगी।

शिक्षा के क्षेत्र में सहयोगात्मक प्रयासों के अलावा अमृता हॉस्पिटल मानव रचना के कर्मचारियों को हेल्थकेयर लाभ भी देगा। एमआरईआई और अमृता हॉस्पिटल खेल विज्ञान केंद्र को उन्नत करने और बढ़ाने के लिए नवीनतम विचारों का आदान-प्रदान भी करेंगे, जिससे खेल विज्ञान केंद्र को शिक्षा व स्वास्थ्य देखभाल को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया जा सके। दोनों के बीच इस साझेदारी का लक्ष्य स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों के भविष्य को सही आकार देना और उद्योग में नवाचार को बढ़ावा देना है। यह सहयोग मानव रचना में पढ़ने वाले छात्रों के लिए गतिशील स्वास्थ्य सेवा परिदृश्य में विकास और सफलता के लिए अमूल्य अवसर प्रदान करेगा।

LEAVE A REPLY