मानव रचना को बिजनेस वर्ल्ड द्वारा ‘डिजिटल प्रौद्योगिकी का सर्वश्रेष्ठ उपयोग’ करने वाले संस्थान का अवार्ड मिला

0
1224
Manav Rachna awarded by Business World for 'Best Use of Digital Technology'

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । 20 जनवरी, 2023, शुक्रवार: बिज़नेस वर्ल्ड एजुकेशन द्वारा हाल ही में आयोजित फ्यूचर ऑफ मैनेजमेंट एजुकेशन कॉन्क्लेव 2023 में मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस को ‘बेस्ट यूज ऑफ डिजिटल टेक्नोलॉजी’ अवॉर्ड दिया गया। यह पुरस्कार शिक्षा देने और मानव रचना कॉलेज और स्कूल परिसर को डिजिटल रूप से सक्षम बनाने के लिए उन्नत और स्मार्ट प्रौद्योगिकी के उपयोग का प्रमाण है। यह पुरस्कार मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल आरके आनंद ने प्राप्त किया।

कॉन्क्लेव का विषय शेपिंग फ्यूचर एंटरप्रेन्योर्स था। इसमें 50 से अधिक निदेशकों, प्रबंधन शिक्षा के नेताओं, और हायरिंग मैनेजर्स ने भाग लिया, जिन्होंने आज के समय की प्रबंधन शिक्षा में चुनौतियों, प्रतिस्पर्धी बाजार के लिए छात्रों को तैयार करने और छात्रों और फैकल्टी के लिए समान रूप से सीखने और कौशल के महत्व पर चर्चा की।

कॉन्क्लेव में नेताओं ने ‘भारत में विदेशी शिक्षा संस्थानों’ के बारे में चर्चा की, जो भारतीय शिक्षा संस्थानों, शिक्षकों, प्रबंधन और छात्रों के लिए एक बड़ा बदलाव लाएगा, जबकि इसे भारत को एक वैश्विक प्रबंधन शिक्षा हब बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम भी माना गया है।

LEAVE A REPLY