मानव रचना ने 10वें फाउंडर्स डे पर संस्थापक दूरदर्शी डॉ. ओपी भल्ला को श्रद्धांजलि दी

0
473
Manav Rachna pays tribute to founding visionary Dr OP Bhalla on 10th Founders Day

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ / रिपोर्ट अजय वर्मा / फरीदाबाद, 4 अप्रैल, 2023: मानव रचना परिवार ने दूरदर्शी संस्थापक डॉ ओ.पी. भल्ला को उनकी 76वीं जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। फाउंडर्स डे एक पवित्र अवसर है जिसमें महान दूरदर्शी और पथ-प्रदर्शक डॉ. ओ.पी. भल्ला को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है। संपूर्ण मानव रचना परिवार बेहतर इंसान बनाने के उनके दृष्टिकोण के लिए आभारी है, जिसे बहुत अनुग्रह और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ाया गया है।

इस दिन की शुरुआत पुष्पांजलि के साथ हुई जिसके बाद हवन समारोह हुआ जिसमें श्रीमती सत्य भल्ला, मुख्य संरक्षक, MREI; डॉ. प्रशांत भल्ला, अध्यक्ष, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (MREI); डॉ. अमित भल्ला, वीपी, एमआरईआई; डॉ. एनसी वाधवा, डीजी- एमआरईआई; सुश्री दीपिका भल्ला, ईडी, एमआरआईएस-14 फरीदाबाद; सुश्री निशा भल्ला, ईडी, MRIS-चार्मवुड और MRIS-21C फरीदाबाद; मानव रचना के सभी वरिष्ठ गणमान्य व्यक्ति, संकाय सदस्य और MRIS के प्राचार्य उपस्थित थे।

10वें संस्थापक दिवस का जश्न मनाने की शुरुआत के रूप में, उत्कृष्ट- ‘मानव रचना 2023 के प्रतीक’ को श्री राकेश ओमप्रकाश मेहरा, भारतीय फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक की उपस्थिति में लॉन्च किया गया था। इस पुस्तक का उद्देश्य हमारे पूर्व छात्रों की उल्लेखनीय उपलब्धियों के साथ-साथ उनकी अभूतपूर्व चुनौतियों के बारे में बात करना है और कैसे उन्होंने अपने सपनों की खोज में उन पर काबू पाया।

मानव रचना का वार्षिक तकनीकी और गैर-तकनीकी उत्सव इनोस्किल 2023 का छठा संस्करण 12 और 13 अप्रैल, 2023 को आयोजित किया जा रहा है। इनोस्किल 2023 के प्रमुख आकर्षणों में परियोजना प्रतियोगिताएं शामिल हैं जो इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के विभिन्न क्षेत्रों में अत्याधुनिक नवाचारों, प्रतियोगिताएं, टेक शो, वर्कशॉप और स्किल कॉर्नर का प्रदर्शन करेंगी।

उच्च शिक्षा के छात्रों के लिए सस्टेनैथन (लीप हब्स चैलेंज) का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें छात्रों को जूरी के सामने अपना समाधान प्रस्तुत करने और 1 लाख रुपये के नकद पुरस्कार के लिए प्रतिस्पर्धा करने का अवसर मिलेगा। साथ ही उन्हें अपने समाधान को वास्तविकता में बदलने के लिए धन के अवसर प्राप्त होगा।

मानव रचना कॉरपोरेट क्रिकेट चैलेंज कप के 16वें संस्करण का आयोजन हाल ही में किया गया, जिसमें 24 प्रमुख कॉरपोरेट्स ने भाग लिया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व भारतीय टेस्ट क्रिकेटर श्री मदन लाल और सम्माननीय अतिथि के रूप में श्री विक्रांत गुप्ता, वरिष्ठ कार्यकारी संपादक खेल (आज तक) और प्रबंध संपादक (खेल तक) की उपस्थिति देखी गई।

हर साल, हरियाणा के विभिन्न समुदायों में मुफ्त स्वास्थ्य और कल्याण शिविर (पोषण, फिजियोथेरेपी, मौखिक स्वास्थ्य, मनोविज्ञान) आयोजित किए जाते हैं। डॉ ओपी भल्ला की समृद्ध विरासत को आगे बढ़ाते हुए इस वर्ष मार्च से मई तक विभिन्न स्थानों पर 10 शिविरों की श्रृंखला आयोजित की जा रही है।

डॉ. संजय श्रीवास्तव, वीसी, एमआरआईआईआरएस ने साझा किया, “उपरोक्त पहल हमारे दूरदर्शी संस्थापक डॉ. ओ.पी. भल्ला की विरासत को आगे बढ़ा रही है, जो स्वयं एक सफल पथप्रदर्शक थे, और पूरे देश में गुणवत्ता शिक्षा आंदोलन और उच्च पेशेवर शैक्षिक सुधार आंदोलन के अग्रणी थे।”

“संस्थापक दिवस मानव रचना में हर किसी के लिए फरीदाबाद को उच्च शिक्षा और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का केंद्र बनाने के लिए डॉ. ओपी भल्ला द्वारा शुरू किए गए परिवर्तनों पर विचार करने का एक अवसर है। हम उनके सपने का हिस्सा बनने के लिए आभारी और विनम्र हैं”, डॉ आईके भट, वीसी, एमआरयू ने साझा किया।

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान हमारे प्रिय संस्थापक डॉ ओपी भल्ला के सपने को बढ़ावा देने के लिए एकजुट हुए हैं, जो हमेशा समुदाय की सेवा में विश्वास करते थे।

LEAVE A REPLY