मिलिए इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन मेथड एक्टर राजकुमार राव से!

0
57

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। एक्टर राजकुमार राव ने सालों से अपने बेहतरीन अभिनय से एक ऐसे एक्टर के रूप में अपनी पहचान स्थापित की है, जो एक परफेक्शनिस्ट है और एक ऐसे एक्टर हैं, जो अपने हर किरदार में जान फूंक देते हैं। जिस तरह से वह अपने किरदारों में खुद को ढालते हैं, उससे उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में बेहतरीन मेथड एक्टर होने का दर्जा मिला है। वह सिर्फ करैक्टर नहीं प्ले करते, वह खुद किरदार बन जाते हैं। बोस: डेड/अलाइव, शाहिद, ट्रैप्ड या आगामी फिल्म श्रीकांत जैसे उनके प्रोजेक्ट्स इस बात का प्रमाण हैं कि एक्टर वास्तव में बॉलीवुड के सबसे पावर पैक्ड परफ़ॉर्मर कहलाने के हकदार हैं।

अपनी कला के प्रति उनका समर्पण अक्सर दर्शकों और क्रिटिक्स को सरप्राइज कर देता है। एक किरदार बनने के लिए उन्होंने कैसे तैयारी की, इसकी उनकी कई कहानियाँ उनके क्राफ्ट के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं। ‘श्रीकांत’ के दौरान, जिसमें राव को ब्लाइंड इंडस्ट्रियलिस्ट श्रीकांत बोला के रूप में दिखाया गया है, राव ने पूरी शूटिंग के दौरान किरदार से बाहर आने से इनकार कर दिया। क्रू उन्हें पॉइंट A से पॉइंट B तक चलने में हेल्प/गाइड करता था। बोस: डेड/अलाइव में, एक्टर ने 13 किलो वजन बढ़ाया और अपना सिर आधा मुंडवा लिया, जिसके लिए ज़्यादातर एक्टर प्रोस्थेटिक्स का इस्तेमाल करते थे। ट्रैप्ड में उन्होंने 2 हफ्ते तक खाना बंद कर दिया और 7 किलो वजन कम कर लिया। माना जाता है कि हंसल मेहता द्वारा निर्देशित ‘ओमेर्टा’ का असर राजकुमार राव पर पड़ा था। दरअसल, वह किरदार में इतने गहरे उतर गए कि जब उनकी पत्नी पत्रलेखा उनसे मिलीं तो उन्होंने कहा कि यह एक्टर वह नहीं हैं। वह यह कहकर चली गईं कि उनमें ‘राज की एनर्जी’ नहीं, बल्कि किरदार की एनर्जी है।

ये किस्से राव के नज़रिये और उनकी कला के प्रति प्रेम की गहराई के बारे में बात करते हैं। फिलहाल, वह ‘श्रीकांत’ की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं, जो 10 मई को रिलीज होगी। उनकी एक और आगामी रिलीज ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ भी है, जो 31 मई को रिलीज होगी।

LEAVE A REPLY