मेलोरा ने भारत का पहला जेंडर फ्लूड फाइन ज्‍वैलरी कलेक्‍शन पेश किया

0
265

इस जेंडर फ्लूड कलेक्‍शन में 40 गोल्‍ड और डायमण्‍ड ज्‍वैलरी के पीसेस की एक आकर्षक श्रृंखला है, जिनमें चेन, बैंगल्‍स, ब्रेसलेट, ईयररिंग्‍स, पेंडेंट और अंगूठियाँ शामिल हैं

Today Express News | राष्‍ट्रीय, 04 June, 2023: भारत के सबसे तेजी से बढ़ रहे डी2सी ब्राण्‍ड्स में से एक, मेलोरा ने इस साल भारत का पहला जेंडर फ्लूड फाइन ज्‍वैलरी कलेक्‍शन लॉन्‍च किया है। “बी फ्लूड, बी यू!’’ का दमदार संदेश देने वाला यह कलेक्‍शन ज्‍वैलरी के मामले में जेंडर की सीमाओं को खत्‍म करता है और इस तरह से यह जेंडर न्‍यूट्रैलिटी के वैश्विक ट्रेंड के अनुरूप है।

जेंडर-फ्लूड फैशन ने इंडस्‍ट्री में हलचल मचा रखी है और लोगों को खुद की खोज के तरीके का लगातार विकास करते हुए जेंडर के पारंपरिक लेबल के बिना अपना स्‍टाइल दिखाने की ताकत दी है। इससे प्रेरित होकर मेलोरा ने आकर्षक गोल्‍ड एण्‍ड डायमण्‍ड ज्‍वैलरी कलेक्‍शन तैयार किया है, जो ऐसे लोगों के लिये है, जिन्‍हें कोई “दायरा’’ पसंद नहीं है।

बेहतरीन कलाकारी और सावधानी से तैयार किये गये ज्‍वैलरी के पीस 22 कैरेट, 18 कैरेट और 14 कैरेट की किस्‍मों में उपलब्‍ध हैं। लगभग 20 हजार रूपये की मूल्‍य-सीमा से शुरू होकर यह कलेक्‍शन जेंडर फ्लूडिटी को पसंद करने वालों के लिये विकल्‍पों की एक बड़ी रेंज देता है।

यह ट्रेंड लोकप्रिय सेलीब्रिटीज, जैसे कि ज़ेंडाया, जे होप, टिमोथी चालामेट, हैरी स्‍टाइल्‍स, लिली सिंह और रणवीर सिंह के बीच आकर्षण का केन्‍द्र बन चुका है और उन्‍होंने सशक्‍त करने वाले इस स्‍टाइल को निडर होकर अपनाया है। टॉप फैशन लेबल्‍स, जैसे कि सिमोन रोचा, लुडोविक डे सैंट सेर्निन, मोंसे और पीटर ने भी अपने रनवेज पर यूनिसेक्‍स फैशन दिखाया है और जेंडर-फ्लूड डिजाइनों की बढ़ती स्‍वीकार्यता और मांग दिखाई है।

ज्‍वैलरी की इस नई लाइन के जरिये, मेलोरा ऐसी ज्‍वैलरी के साथ सामान्‍य लैंगिक रुझान के नियमों को चुनौती देने की कोशिश की सराहना करता है, जिसका जोश समावेशी और सीमाओं से मुक्‍त है। अपने मुक्‍त, आशावादी, समावेशी, प्रयोग वाले, साहसी और स्‍वच्‍छंद भाव के साथ यह कलेक्‍शन “ग्‍लंज’’ नाम के मैक्रो ट्रेंड का सार संजोता है, जिसमें एंड्रोजीनस, मिश्रित रूपरेखाएं, स्‍कर्ट्स, सी-थ्रू और नेट आदि होते हैं।

लॉन्‍च के मौके पर मेलोरा में डिजाइन की सीनियर वीपी दीपशिखा गुप्‍ता ने कहा, “वीकली लॉन्‍चेस में से जेंडर फ्लूड कलेक्‍शन यकीनन उनमें से एक है, जो समाज पर सकारात्‍मक असर डालेगा। जेंडर फ्लूड कलेक्‍शन लैंगिक रुढ़ियों को तोड़ने का उत्‍सव है, क्‍योंकि यह किसी खास जेंडर के लिये नहीं, बल्कि हर जेंडर इसे अपना सकता है, ताकि हमारे उपभोक्‍ता अपनी अभिव्‍यक्ति की आजादी को चुन सकें और वह आत्‍मविश्‍वास भी पा सकें, जो उनकी अनोखी और विविध पहचान तथा वैयक्तिकता दिखाता है। इस कलेक्‍शन के माध्‍यम से हम नियमों को चुनौती देना और ऐसी जगह बनाना चाहते हैं जहाँ हर किसी को लगे कि उसे देखा, सुना और सराहा जाता है।”

इस नये कलेक्‍शन का मेलोरा ऐप पर अनुभव लें या भारत के 12 शहरों में से अपने नजदीकी एक्‍सपीरिएंस सेंटर विजिट करें।

LEAVE A REPLY