एमजी मोटर इंडिया ने टोक्‍यो पैरालिम्पिक्‍स विजेता भाविना पटेल को एक पर्सनलाइज्‍ड हेक्‍टर सौंपी

0
323

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा । 15 दिसंबर, 2021: एमजी मोटर इंडिया ने आज द वडोदरा मैराथन के साथ मिलकर टोक्‍यो पैरालिम्पिक्‍स 2020 की रजत पदक विजेता भाविना पटेल को एक कस्‍टमाइज्‍ड एमजी हेक्‍टर सौंपी है। भारत की पहली इंटरनेट-कनेक्‍टेड एसयूवी हेक्‍टर को इस भारतीय पैरा-एथलीट के लिये कस्‍टमाइज किया गया है।

इस वाहन को एक्‍सीलरेटर और ब्रेक्‍स चलाने के लिये हाथ से नियंत्रित होने वाले एक लीवर जैसे सुरक्षा उपायों के साथ रिडिजाइन किया गया है। इसके व्‍हीलचेयर अटैचमेंट्स को भी बारीकी से इंजीनियर किया गया है। जिससे इस गाड़ी को चलाने में सुखद अनुभव मिलता है। इसमें आसान ड्राइव के लिये सुपर-स्‍मार्ट डीसीटी ट्रांसमिशन और स्‍टार्ट/स्‍टॉप बटन भी है। भाविना पटेल को यह पर्सनलाइज्‍ड हेक्‍टर एमजी मोटर इंडिया के चीफ टेक्निकल ऑफिसर जयंता देब ने सौंपी।

ओलंपिक सिल्‍वर मेडलिस्‍ट भाविना पटेल ने कहा, “मुझे एमजी मोटर और वडोदरा फाउंडेशन द्वारा सोच-समझकर किया गया यह कार्य सचमुच अच्‍छा लगा है। पूरी तरह से कस्‍टमाइज्‍ड इस हेक्‍टर को अपना कहने में मुझे बहुत खुशी हो रही है। हमारे परिवहन के परितंत्र में यह एक बेहतरीन वाहन है, जो इनोवेशन में अग्रणी है और मैं ड्राइवर की सीट पर बैठकर इसकी ताकत का अनुभव लेना चाहती हूँ। यह शानदार कार मेरे लिये परिवहन के अलावा आजादी और सशक्तिकरण का अनुभव भी लेकर आई है।”

LEAVE A REPLY