Milagrow की ओर से पेश है हाई प्रेशर फ्लोर मॉपिंग और सेल्फ क्लीनिंग टेक्नोलॉजी के साथ दुनिया का पहला रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर

0
1047
Milagrow presents High Pressure Floor Mopping and Self Cleaning
Photo By Milagrow PR

भारत के नंबर 1 सर्विस रोबोट ब्रांड मिलाग्रो ने तीन नए रोबोट – मिलाग्रो आईमैप मैक्स, मिलाग्रो आईमैप 10.0 और मिलाग्रो सीगल को लॉन्च करने की घोषणा की है। यह सभी मिलाग्रो के अपने सॉफ्टवेयर ‘आरटी2आर’ (RT2R) – रियल टाइम टैरेन रिकग्निशन टेक्नोलॉजी- का उपयोग करते हैं। इनका इस्तेमाल कमर्शियल और डोमेस्टिक दोनों उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है। इन रोबोट्स को भारतीय परिस्थितियों के स्पेस मैनेजमेंट पैटर्न को ध्यान में रखते हुए 3 साल के शोध और विकास के बाद लॉन्च किया गया है। ये रोबोट 6-7 अगस्त को अमेज़न प्राइम डे सेल में लॉन्च किए जाएंगे।

मिलग्रो आईमैप मैक्स- दुनिया का पहला फ्लोर वेट मॉपिंग और वैक्यूमिंग रोबोट है जो 40N के दबाव से अपने मॉप्स को सेल्फ-क्लीन कर सकता है। यह पूरी तरह से स्वतंत्र, सेल्फ-क्लीनिंग रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर है जिसमें पेटेंट किया हुआ वेट मॉपिंग मैकेनिज्म है जो नीचे आकर एआई-एल्गोरिदम पर आधारित दो हाइड्रोलिक शाफ्ट की मदद से फर्श पर 10N का दबाव डालता है। फर्श पर यह अतिरिक्त दबाव उस पर जमा जिद्दी गंदगी और दाग को साफ करता है जैसे कि कॉफी और सॉस, आदि।

एक निश्चित क्षेत्र को साफ करने के बाद आईमैप मैक्स सेल्फ-क्लीनिंग के लिए अपने बेस पर लौटता है। कपड़े को साफ करने से पहले, गंदे मॉप पर वॉश बेस से उस पर साफ पानी का छिड़काव होता है। इसके बाद हाई-पॉवर मोटर से संचालित स्क्रैपर गंदे मॉप पर 40N का दबाव डालता है ताकि वह फिर से वैक्यूमिंग और वेट मॉपिंग के लिए जाने से पहले पूरी तरह साफ हो सके। रोबोट उसी जगह वापस जाएगा और सफाई शुरू कर देगा, जहां से वह लौटकर आया था क्योंकि वह क्लीनिंग मैप उसे याद रहेगा। रोबोट के सेल्फ-क्लीनिंग के लिए वापस जाने से पहले ऐप पर सेटिंग्स में सफाई के क्षेत्र को बढ़ाने या कम करने की सुविधा भी है। आईमैप मैक्स में एक पेटेंटेड स्नेल टच साइड ब्रश भी है, जो कोनों जैसे कठिन स्थानों को साफ कर सकता है। रोबोट में रीयूजेबल 1-लीटर डस्ट बैग है और यूजर वैकल्पिक डिस्पोजेबल बैग उसके साथ जोड़ सकते हैं।

राम मंदिर भूमि पूजन के शुभ अवसर पर विजय वर्मा के सोहना रोड़ स्थित कार्यालय पर हवन का आयोजन किया गया

मिलाग्रो आईमैप मैक्स उसी एआई तकनीक का लाभ उठाता है जिसका इस्तेमाल बिना ड्राइवर वाले वाहनों में किया जाता है। यह तेजी से मैपिंग और रियल टाइम टैरेन रिकग्निशन के लिए मिलाग्रो का पेटेंटेड रियल-टाइम टैरेन रिकग्निशन टेक्नोलॉजी के साथ एक एलआईडीएआर सेंसर का उपयोग करता है। 5200 एमएएच की बैटरी और छोटे पत्थर या दाने खींच लेने के लिए मजबूत 2200पीए शक्तिशाली सक्शन के साथ, आईमैप मैक्स को तीन वर्षों के व्यापक शोध के साथ विकसित किया गया है। रोबोट 2 साल की कॉम्प्रेहेंसिव वारंटी और जापानी सक्शन मोटर पर 5 साल की वारंटी के साथ आता है।

पानी के टैंक के साथ मिलाग्रो आईमैप मैक्स की कीमत है 99,990/- रुपए

मिलाग्रो आईमैप 10.0:

इलेक्ट्रॉनिक वाटर टैंक और 3 घंटे की बैटरी लाइफ b 2700 पीए के सबसे पावरफुल सक्शन के साथ पूरी तरह से स्वतंत्र सेल्फ-नेविगेटिंग रोबोट।

हाइली स्पेसिफाइड आईमैप 10.0 आईमैप एलआईडीएआर के साथ आता है, जो हाइली स्पेसिफाइड है और 8 मिमी तक की सटीकता के साथ 16एम, 2160/सेकंड तक स्कैन कर रियल टाइम में मैपिंग कर सकता है। 18 सेंसर के साथ यह रोबोट यूजर के मोबाइल स्क्रीन पर रियल टाइम में अपने रास्ते में आई गंदगी को साफ कर और स्वच्छ की जगह को दिखाने का प्लान बना सकता है। तेज रिस्पॉन्स टाइम की सुविधा के लिए इसमें एक ऑक्टा-कोर सीपीयू है।

आईमैप 10.0 के इलेक्ट्रॉनिक वॉटर टैंक में बदलाव किए गए हैं ताकि वह आईसीएमआर की सिफारिश के अनुसार सोडियम हापोक्लोराइट 1% सॉल्युशन को साथ लेकर कोविड-19 वायरस को नष्ट कर सके।

इसमें सुपर साइलेंट जापानी ब्रशलेस सक्शन मोटर भी है जिसमें 4 सक्शन लेवल 800 से 2700 पीए और एक एंटीबैक्टीरियल माइक्रोफाइबर क्लॉथ है।

मिलाग्रो आईमैप 10.0 में एचईपीए12 के साथ ट्रिपल एयर फिल्टर सिस्टम है और यह 0.1 माइक्रोन के पीएम को 99.5% (कोविड वायरस को 0.16 माइक्रोन तक) और 0.3 माइक्रोन के पीएम को 99.9% तक बाहर कर सकता है। 5200 एमएएच की बैटरी से लैस, रोबोट आगे फुल सेल्फ-डायग्नोस्टिक और रियल टाइम में काम करने के लिए ट्रबलशूटिंग डिस्प्ले फ़ंक्शन के साथ आता है। यह 5-साल की सक्शन मोटर वारंटी और 2 साल की कॉम्प्रेहेंसिव वारंटी के साथ आता है।

आईमैप 10.0 की कीमत है 89,990/- रुपए

मिलाग्रो सीगल – सिर्फ 7.2 सेमी की हाईट के साथ यह गायरो मैपिंग फ्लोर क्लीनिंग रोबोट आता है

मिलाग्रो सीगल ओरिएंटेशन निर्धारित करने के लिए ‘गायरो मैपिंग’ तकनीक का उपयोग करता है। मिलाग्रो सीगल रियल टाइम में सफाई करते समय प्रगति और मैपिंग को यूजर के डिवाइस पर प्रदर्शित करेगा। रोबोट प्रत्येक क्षेत्र में रियल टाइम में पाथ को प्लान करता है ताकि समय कम लग सके।

अपने एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-माइक्रोबियल और एंटी-वायरल (0.5 माइक्रोन) गुणों के साथ मिलाग्रो सीगल अस्पतालों और इसी तरह के वातावरण में संक्रमण के प्रसार को कम करने में मदद करता है। ये माइक्रोफाइबर खुद को सबसे छोटे, सबसे सूक्ष्म गंदे कणों से जोड़ सकते हैं – जो सामान्य कपड़े के रेशों को कसकर ब्रश करने से भी काबू नहीं आते हैं। रोबोट थोड़ी गीली सफाई की सुविधा दे सकता है। इसमें एक एनआईडीईसी ब्रशलेस मोटर है, जिसमें क्लीनिंग पावर को अधिकतम करते हुए 1500पीए सक्शन पावर है।

सीगल 5-वर्षीय सक्शन मोटर वारंटी और 2-वर्षीय कॉम्प्रेहेन्सिव वारंटी के साथ आता है।

सीगल की कीमत 20,000/- रुपए है

मिलाग्रो रोबोट्स के संस्थापक चेयरमैन श्री राजीव करवाल ने लॉन्च पर बात करते हुए कहा, “ये 3 ‘व्हाइट रोबो-नाइट्स’ को विशेष रूप से कोरोनावायरस महामारी के कारण घरों, दफ्तरों, अस्पतालों, होटलों आदि में सामने आई स्थिति को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किए गए हैं। हाइजिन और डिसइंफेक्शन की आवश्यकता आज पहले से कहीं अधिक है। रियल टाइम टैरेन रिकग्निशन टेक्नोलॉजी फर्श पर प्रेशर मॉपिंग के साथ और इसके बाद दुनिया में पहली बार मॉप्स की सेल्फ-क्लीनिंग और हमें यकीन है कि इन सबका भारतीय बाजार को बहुत फायदा होगा। हम 6 और 7 अगस्त को अमेज़न प्राइम डे इवेंट में इन रोबोट्स का प्रीमियर करके 10 मिलियन रुपए से अधिक की बिक्री को टारगेट कर रहे हैं।”

मिलाग्रो के बारे में

मिलाग्रो बिज़नेस एंड नॉलेज सॉल्यूशंस की स्थापना श्री राजीव करवाल ने 2007 में की थी और 2011 में इसने एआई रोबोटिक्स के क्षेत्र में प्रवेश किया था। सर्विस और कमर्शियल रोबोट्स के क्षेत्र में कई फीचर पहली बार इसमें दिखाई देने वाले हैं। इसके पास फेसिलिटी मैनेजमेंट, हॉस्पिटेलिटी, एजुकेशन हेल्थकेयर, रिटेल के साथ-साथ बैंकिंग के लिए रोबोट हैं।

( Today Express News / Report / Ajay Verma )

प्राइम डे 2020 और इंडिपेंडेंस डे सेल पर टीसीएल लाया है स्मार्ट 4K टीवी पर आकर्षक ऑफर

LEAVE A REPLY