मिलन लुथरिया का संगीत की शुरुआत “सुल्तान ऑफ दिल्ली” के “साकिया” गाने के साथ!

0
203

टुडे  एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। “कच्चे धागे”, “वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई”, “द डर्टी पिक्चर” जैसी फिल्में बनाने वाले निर्देशक मिलन लुथरिया अब “सुल्तान ऑफ दिल्ली” से वेब सीरीज़ की दुनिया में अपना कदम रखने जा रहे हैं। इतना ही नहीं वह इस सीरीज से अपना लिरिकल डेब्यू भी कर रहे हैं। उन्होंने ‘साकिया’ गाने के बोल लिखे हैं, जो रिलीज़ हो चुका है। यह गाना अपने सूफी अंदाज़ के साथ आपके दिल को करीब से छू जाता है। लेकिन गीत के पीछे की कहानी क्या है?

संगीत के प्रति अपने जुनून के लिए प्रसिद्ध, लुथरिया ने यह व्यक्त किया, “मुझे गीतात्मक दुनिया में कई अद्भुत प्रतिभाओं के साथ मिलकर काम करने का सौभाग्य मिला है। संगीत के प्रति मेरा जुनून जगजाहिर है और कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है कि एक गीतकार कैसा सोचता है। जब यह गाना बना तो मुझे इसकी सूफी भावना से प्यार हो गया। मैंने कम्पोजीशन को पूरा करने के लिए पहली पंक्ति को “डमी” पंक्ति के रूप में सुझाया। उस रात मुझे आश्चर्य हुआ कि इस विचार को कैसे आगे बढ़ाया जाए और गीत के बोल के लिए किससे संपर्क किया जाए। मैं राग से घिरा हुआ गहरी नींद सो गया। सुबह जब मैंने अपना फोन ऑन किया तो मुझे एहसास हुआ कि मैंने पहले ही नींद में गाना लिख ​​लिया था! इसे ज़रूर ‘नींद में लिखा’ होगा।”

जावेद अली द्वारा गाए गए गाने का रोमांटिक लहजा पूरी तरह से ‘सुल्तान ऑफ दिल्ली’ का पूरक है। ओटीटी श्रृंखला के भीतर गाने रिलीज करना एक अनोखा कदम है लेकिन यह ‘सुल्तान ऑफ दिल्ली’ के नजरिये से पूरी तरह से मेल खाता है। इसका उद्देश्य ओटीटी दर्शकों को संपूर्ण सिनेमाई अनुभव प्रदान करना है।

डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर 13 अक्टूबर से स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध सभी एपिसोड को देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY