भविष्य बनाने के लिए आगे बढ़ें विद्यार्थी – विधायक राजेश नागर

0
456
Students should go ahead to make future - MLA Rajesh Nagar
तिगांव मॉडल संस्कृति स्कूल के विदाई समारोह में पहुंचे विधायक राजेश नागर का स्वागत करते प्रिंसिपल एवं छात्राएं।

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । फरीदाबाद। तिगांव स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बारहवीं कक्षा के सभी छात्रों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे विधायक राजेश नागर ने कहा कि भविष्य बनाने के लिए विद्यार्थी आगे बढ़ें और देश व समाज का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि बच्चों को आपस में बिछुडऩे का थोड़ा दुख जरूर हो रहा है लेकिन ध्यान रहे कि यह बिछुडऩा आपके और समाज के भविष्य के लिए बहुत जरूरी है।

नागर ने सभी छात्र छात्राओं को आशीर्वाद दिया और उन्हें अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा कि आप लोगों से आपके परिवार को जितनी उम्मीदें हैं उतनी ही उम्मीद आपके अध्यापकों को भी हैं। आप पढ़ लिखकर आगे बढ़ोगे तो हमेशा आपके साथ आपके स्कूल और आपके क्षेत्र का भी नाम आएगा। इसलिए आपके ऊपर एक जिम्मेदारी का काम भी है लेकिन तय आपको करना है कि आपको कहां तक और क्या करना है। जिंदगी में बाकी के लोग आपके बारे में बात करेंगे लेकिन आप जो भी करेंगे उससे आपके अपने जीवन पर बहुत ज्यादा फर्क पड़ेगा। इसलिए जो भी करें उससे पहले सोचें कि क्या इससे आपके और देश समाज पर क्या सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

इस अवसर पर विद्यालय में एक नई परंपरा का आयोजन किया गया जिसके तहत पूरे वर्ष अच्छे परिणाम देने वाले छात्र छात्राओं को मिस्टर मॉडल संस्कृति तिगांव और मिस मॉडल संस्कृति तिगांव के टाइटल से नवाजा गया। यह टाइटल लडक़ों मेें बारहवीं कॉमर्स के छात्र हर्ष चंदीला और लड़कियों में 12वीं विज्ञान की छात्रा मुस्कान को दिया गया। यह टाइटल 11वीं कक्षा के छात्र छात्राओं द्वारा सम्मानित छात्र छात्राओं को लगाए गए।

इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया जिसमें सभी छात्रों ने बढ़-चढक़र भाग लिया, इनमें नृत्य प्रदर्शन और ड्रामा के जरिए छात्रों ने सभी अतिथियों का मन मोह लिया। मंच का संचालन विद्यालय उप प्रधानाचार्य सुनील नागर ने किया वहीं प्रधानाचार्य पवन चौधरी ने सभी का धन्यवाद किया। इससे पूर्व यहां पहुंचने पर विधायक राजेश नागर का स्कूल प्रिंसिपल व अन्य ने बुके द्वारा जोरदार स्वागत किया वहीं छात्राओं ने उनको तिलक लगाकर भारतीय परंपरा का परिचय दिया। कार्यक्रम में बीडीसी डेप्युटी चेयरमैन महेश नागर, जिला पार्षद अनिल पाराशर, सरस्वती ग्लोबल स्कूल के चेयरमैन वाई. के. महेश्वरी, रेडियंट पब्लिक स्कूल के चेयरमैन पवन कुमार अग्रवाल, रविंदर नागर आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY