नेक्सजू मोबिलिटी ने नई और बेहतर रोडलार्क लॉन्च की, यह भारत की पहली और इकलौती ई-साइकिल है जो एक बार चार्ज करने पर 100 किमी तक चलती है

0
1212
Nexju Mobility launches new and improved RoadLark, India's first and only e-cycle that lasts up to 100 km on a single charge

Today Express News | Ajay verma | 22 अप्रैल, 2021: भारत के प्रमुख ई-मोबिलिटी ब्रांड नेक्सजू मोबिलिटी ने नई मेड इन इंडिया सुपर लॉन्ग रेंज, इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की है, जो एक बार चार्ज करने पर 100 किमी तक चलती है। इस नई साइकिल का नाम है- ऑल न्यू रोडलार्क हाइब्रिड साइकिल। एक बार चार्ज करने पर 100 किमी की दूरी तय करने की क्षमता के साथ मजबूत ठंडी रोल की हुई स्टील फ्रेम, ऑटोमोटिव ग्रेड बिल्ड क्वालिटी और ग्राहक-केंद्रित सुविधाओं- जैसे निकाली जा सकने वाली बैटरी और डुअल डिस्क ब्रेक, के साथ नई रोडलार्क बेहतरीन इनोवेशन है। यह अपने क्षेत्र में न केवल बेहतर परफॉर्म करती है, बल्कि कई मायनों में इलेक्ट्रिक और कुछ पेट्रोल स्कूटर्स को चुनौती देती नजर आती है। शहर में रोजमर्रा की छोटी यात्राओं के लिए स्कूटर की तुलना में रोडलार्क बहुत उपयोगी साधन है, जिसकी कीमत, संचालन लागत और मेंटेनेंस इन स्कूटर्स की तुलना में काफी कम है।

नेक्सजू की ओर से डिजाइन, इंजीनियर और बनाई गई नई रोडलार्क पहली मेड इन इंडिया ई-साइकिल है जो 100 किमी रेंज कवर करती है। नेक्सज़ू टीम ने नई लाइट वेट फ्रेम डिज़ाइन, उच्च दक्षता पॉवरट्रेन का इनोवेशन किया और अत्याधुनिक एनर्जी स्टोरेज सॉल्युशन को शामिल कर यह सफलता हासिल की। रोडलार्क के लॉन्च के साथ नेक्सज़ू #1 इलेक्ट्रिक साइकिल और स्कूटर ब्रांड बनने के अपने मिशन पर आगे बढ़ रहा है। रोडलार्क में एक “डुअल बैटरी सिस्टम” है। 8.7Ah लाइटवेट, हटाई जा सकने वाली प्राइमरी बैटरी और 5.2Ah इन-फ्रेम सेकंडरी बैटरी जिसे घरेलू सॉकेट पर चार्ज किया जा सकता है। नई रोडलार्क में पैडल मोड पर 100 किमी की राइडिंग रेंज और थ्रॉटल मोड पर 75 किमी की रेंज मिलती है। ई-बाइक सुरक्षित और आरामदायक सवारी अनुभव के लिए 25 किमी/घंटा की गति देती है। इसको प्रभावी तरीके से रोकने के लिए डुअल वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक और बेहतरीन सुरक्षा और आरामदायक सवारी प्रदान करने के लिए रग्ड फ्रंट सस्पेंशन है। नए रोडलार्क की कीमत 42 हजार रुपए है और ग्राहक सीधे नेक्सजू के 90+ टच पॉइंट या नेक्सजू मोबिलिटी की आधिकारिक वेबसाइट से प्रोडक्ट खरीद सकते हैं।

नई पेशकश पर नेक्सजू मोबिलिटी के सीओओ राहुल शोनक ने कहा, “हम नई रोडलार्क को लॉन्च करने को लेकर बेहद रोमांचित हैं। लाइटवेट बदली जा सकने वाली बैटरी और एक बार चार्ज करने पर 100 किमी राइडिंग रेंज के साथ, नई रोडलार्क “मेक इन इंडिया” और नेक्सजू के ग्राहक-केंद्रित डिजाइन और इंजीनियरिंग की शक्ति का एक स्पष्ट और जीता-जागता सबूत है। हमारी इंजीनियरिंग और डिज़ाइन टीम का फोकस एक ही बात पर था कि सबसे अधिक ग्राहक-केंद्रित मोबिलिटी समाधान प्रदान करना है और नई रोडलार्क के साथ हम सुपर लॉन्ग रेंज की इलेक्ट्रिक साइकिल की पेशकश कर ग्राहकों को खुश करने को लेकर उत्सुक हैं। यह निश्चित तौर पर स्कूटर की जगह परिवहन के प्राथमिक साधन के रूप में भी काम कर सकती है। 6 अलग-अलग राइडिंग मोड्स के साथ राइडर्स के पास अपनी राइडिंग जरूरतों के अनुसार इलेक्ट्रिक असिस्टेंट का मनचाहा स्तर चुनने की सुविधा है। इलेक्ट्रिक साइकिल ने स्वास्थ्य लाभ साबित किया है और नई सुपर लॉन्ग रेंज रोडलार्क के साथ हम ग्राहक-केंद्रित, लागत प्रभावी और स्वच्छ मोबिलिटी समाधानों के प्रति अपनी यात्रा जारी रखने के लिए रोमांचित हैं।

नेक्सजू मोबिलिटी भी मेक इन इंडिया पहल को आगे बढ़ाने पर केंद्रित है। नई रोडलार्क भारत के स्थानीय पारिस्थितिकी तंत्र के साथ विकसित की गई है जो भारत के पर्यावरण और अर्थव्यवस्था दोनों के लिए कंपनी के योगदान को दर्शाती है। ग्राहक भारतभर में फैली नेक्सजू डीलरशिप या उसकी वेबसाइट के माध्यम से ई-साइकिल खरीद सकते हैं।

नेक्सजू मोबिलिटी के बारे में –

पूर्व में अवन मोटर्स और अब नेक्सजू मोबिलिटी भारत की सबसे तेज़ी से विकसित हो रही इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है। 2015 में स्थापित नेक्सजू मोबिलिटी भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को मुख्य धारा में लाने की दृष्टि से काम कर रही प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता है। ग्राहक को केंद्र में रखकर नेक्सजू मोबिलिटी ने अपने ग्राहकों को विश्व स्तर की सुविधाएं प्रदान की हैं और उनके लिए विश्व स्तर के ऑटो पेशेवरों द्वारा निर्मित सर्वश्रेष्ठ उत्पाद उपलब्ध कराए हैं। इसके उत्पादों की श्रेणी में अत्याधुनिक, सस्ती और आनंद देने वाली ई-स्कूटर और ई-साइकल शामिल हैं। चाकन के ऑटोमोटिव हब में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के साथ कंपनी के पास 90 से अधिक डीलर टच पॉइंट्स, अपने स्वयं के ऑनलाइन स्टोर और कई ई-कॉमर्स पोर्टल्स पर मौजूदगी है। नेक्सजू का लक्ष्य भारत में #1 शहरी मोबिलिटी ब्रांड बनना है।

LEAVE A REPLY