जज्बा फाउंडेशन द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम आयोजन

0
1606
Plantation program organized by Jazba Foundation
Photo By jazba

फरीदाबाद शहर में मानसून की बारिश और सावन के मेघ बरस का सिलसिला जारी है और इस सिलसिले के बीच प्रकर्ति प्रेमी व्यक्ति पौधा रोपण का कार्य कर रहे है। इसी बीच समाजसेवी संस्था जज्बा फाउंडेशन द्वारा आज राजीव कॉलोनी स्थित बंसी विद्यानिकेतन स्कूल में जिला खेल अधिकारी श्रीमान रमेश वर्मा जी के सहयोग से पौधा रोपण कार्यक्रम किया गया। जिसके अंतर्गत विद्यालय प्रागण में त्रिवेणी(नीम, पीपल, बढ़) जामुन, पिलखन, पारिजात,अदि के लगभग 50 पौधे लागए गए।

इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी रमेश वर्मा ने बतया की लगतार प्रदेश व देश में प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है। जो हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिया खतरनाक साबित होगा। इस प्रदूषण नामक बीमारी से बचना है तो हमे अधिक से अधिक मात्रा में नीम, पीपल, बढ़ के वृक्ष लगाने होंगे। और यह बहुत ही हर्ष का विषय है कि जज्बा फाउंडेशन द्वारा साँसे मुहीम के अंतर्गत जो भी पौधा लगाया जा रहा है सभी के खाद- पानी की व्यवस्था की जा रही है ताकि पौधे जल्द से जल्द एक अच्छे छायादार व फलदार व्रक्ष का रूप ले सके।

इस अवसर पर जज्बा फाउंडेशन अध्यक्ष हिमांशु भट्ट ने बताया कि जज्बा फाउंडेशन द्वारा साँसे मुहीम के अंतर्गत लगतार पौधा रोपण के कार्यक्रमो का आयोजन समय समय पर किया जा रहा है और इन पौधारोपण कार्यक्रम से हमारा मुख्य उद्देश्य यह है कि लोग पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्दारियों को समझते हुए अपने जीवन में केवल एक पौधा लगाने का प्राण ले ताकि आने वाली पीढ़ियों को शुद्ध वायु व स्वच्छ वातावरण प्राप्त हो सके।

इस पर्यावरण हीत कार्य में खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग से YCO श्रीमती सुनीता, साँसे मुहीम के संयोजक जसवंत पंवार, नारयण डागर, अंजू डागर, नेहा वर्मा, राहुल वर्मा, हेमंत राजपूत, गौरव ठाकुर, आदित्य झा, प्रवेश, शुभम अदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY