पुलिस ने शुरू किया “जानिए अपनी शिकायत”/”केस का स्टेटस” प्रोग्राम

0
912
DCP ARPIT JAIN - FARIDABAD POLICE
DCP ARPIT JAIN - FARIDABAD POLICE

Today Express News / Ajay verma /  फरीदाबाद / पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने जनता की सुविधा के लिए पुलिस व्यवस्था में सुधार लाने के लिए थानों में दर्ज शिकायत/केस का स्टेटस उपलब्ध कराने के दिशा निर्देश जारी किये हैं। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि प्रायः देखने मे आता है कि शिकायतकर्ता को उसके द्वारा दी गई शिकायत पर पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही की जानकारी के बारे में मालूम नहीं होता है।

शिकायतकर्ता को इस संबंध में नहीं पता होता है कि उसने जो शिकायत दी है उस पर मुकदमा दर्ज हुआ है या नहीं, आरोपी अरेस्ट हुए हैं या नहीं, चालान कोर्ट में पेश कब तक होगा, चोरी हुई प्रॉपर्टी बरामद हुई है कि नहीं, इत्यादि के संबंध में जानने के लिए जानिए अपनी शिकायत/केस का स्टेटस प्रोग्राम शुरू किया गया। माननीय पुलिस महानिदेशक के आदेश के मुताबिक जनता के लिए शुरू की गई सुविधा जानिये अपनी शिकायत/केस का स्टेटस के अनुसार अब शिकायतकर्ता/पीडित अपने केस की वर्तमान स्थिति जानने के लिए प्रत्येक महीने के अंतिम शनिवार और रविवार को समय करीब 09 से 11 बजे तक अपने इलाके के थानो मे जाकर अपनी शिकायतों पर पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही/प्रगति के बारे मे जान सकते है। सम्बंधित थाना प्रबंधक/मोहरर थाना/अनुसंधानकर्ता, शिकायतकर्ता को जानकारी उपल्बध करायेगे।

नोटः- यह सुविधा उन सभी शिकायतकर्ता/पीडित के लिए है जिनका फरीदाबाद में किसी भी थाने में केस दर्ज है। वह प्रत्येक महीने के अंतिम शनिवार और रविवार को 09 से 11 बजे तक सम्बंधित थाना में पहुॅचकर अपने केस का स्टेटस जान सकते है।

LEAVE A REPLY