ऊर्जा के क्षेत्र में रोजगार दिलाएगा पीएसएससी का जॉब पोर्टल ‘विद्युत रोजगार’

0
1036
PSSC's job portal 'Power Employment' will provide employment in energy sector
Pic Social media

Today Express News / Report / Ajay Verma / ऊर्जा के क्षेत्र में प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार मिले, इसके लिए पावर सेक्‍टर स्किल काउंसिल (पीएसएससी) ने एक जॉब पोर्टल ‘विद्युत रोजगार’ (https://www.pssc.helpmyskills.com) का शुभारंभ किया है। ‘विद्युत रोजगार’ पोर्टल को लांच करने का मकसद स्किल इंडिया मिशन के तहत पीएसएससी से प्रशिक्षित युवाओं और नियोक्‍ताओं को एक मंच देना है। इस पोर्टल के जरिये नियोक्‍ता योग्‍य उम्‍मीदवार ढूंढ सकेंगे तो उम्‍मीदवार को ऊर्जा से संबंधित विभिन्‍न कंपनियों में होने वाली भर्ती के बारे में पता चल सकेगा। अन्‍य प्राइवेट जॉब पोर्टल से इतर पीएसएससी के ‘विद्युत रोजगार’ पोर्टल पर उम्‍मीदवारों से किसी तरह की फीस नहीं ली जाएगी।

‘विद्युत रोजगार’ पोर्टल पर देश भर में फैले पीएसएससी के विभिन्‍न ट्रेनिंग पार्टनर और इंडस्‍ट्री पार्टनर के जरिये देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में ऊर्जा के क्षेत्र से संबंधित जॉब को भी सूचीबद्ध किया जाएगा। समय-समय पर युवाओं को काउंसलिंग के जरिये नौकरी दिलाने में मदद भी की जाएगी। पीएसएससी की कोशिश है कि युवाओं को स्‍थानीय स्‍तर पर जॉब दिलवाकर उन्‍हें आत्‍मनिर्भर बनाया जा सके।

पीएसएससी के सीईओ विनोद बिहारी का कहना है, ‘विद्युत रोजगार’ पोर्टल के जरिये पावर के क्षेत्र में कार्यरत विभिन्‍न कंपनियों को लाभ मिलेगा। वे अपने यहां अलग-अलग जॉब रोल के लिए योग्‍य और प्रशिक्षित कर्मचारियों की भर्ती कर सकेंगे। पीएसएससी से प्रशिक्षित युवाओं को जॉब रोल के हिसाब से नौकरियों की जानकारी मिलेगी। यहां आवेदन करने के बाद सीधे कंपनी की नीति के अनुसार भर्तियां होगी। इस पोर्टल पर रजिस्‍ट्रेशन करने के बाद ही जॉब पोस्‍ट किया जा सकता है या नौकरी के लिए आवेदन कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY