दिल्ली में फूड वॉक पर निकले पुलकित सम्राट।

0
231

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट मोक्ष वर्मा । हाल ही में दिल्ली की यात्रा के दौरान, पुलकित सम्राट ने फूड वॉक पर जाने और अशोक विहार में बड़े होने के दौरान अपने कुछ पसंदीदा भोजनालयों में जाने का फैसला किया। फुखरे 3 के अभिनेता ने इसे दिल्ली की यात्रा के रूप में वर्णित किया — और खुलासा किया कि यह सिर्फ भोजन ही नहीं बल्कि शहर की संस्कृति और इतिहास भी है जिसने इस सैर को इतना यादगार बना दिया है।

यहां पुलकित सम्राट के पसंदीदा भोजनालयों की सूची दी गई है, जिन्हें दिल्ली में रहते समय अवश्य जाना चाहिए:

1. चाचा के छोले भटूरे, कमला नगर: छात्रों और युवा पेशेवरों के लिए सबसे पुराने ठिकानों में से एक, यह पुरानी दिल्ली में सबसे अच्छे छोले भटूरे (यहां तक कि भरवां भटूरे) और ठंडी लस्सी परोसता है।

2. अल नवाज, जामिया नगर: यदि आप पारंपरिक मुगलई व्यंजनों का आनंद आरामदायक और साफ-सुथरे वातावरण में लेना चाहते हैं, तो यह जगह है। नमूने के लिए व्यंजन बिरयानी, चिकन बर्रा, खमीरी रोटी और अफगानी चिकन हैं।

3. बलजीत का अमृतसरी कूलचा, पश्चिम विहार: कुछ थाली जगहों में से एक, अमृतसरी कुलचा थाली और पनीर प्याज अमृतसरी कुलचा थाली ज़रूर ट्राई करें।

4. राजिंदर दा ढाबा, सफदरजंग एन्क्लेव: प्रतिष्ठित खाद्य में से एक, उन्होंने शहर में ढाबा व्यंजनों को लोकप्रिय बनाया है। दही कबाब, चिकन बर्रा कबाब, बटर चिकन मलाई टिक्का, चिकन करी और लच्छा पराठा यहां के कुछ सबसे ज्यादा बिकने वाले व्यंजन हैं।

5. अलकौसर, चाणक्यपुरी: 1896 में स्थापित इस भोजनालय को इतिहास में सर्वश्रेष्ठ काकोरी कबाब परोसने का श्रेय दिया जाता है। अब दिल्ली के कई हिस्सों में शाखाएँ होने के कारण, कुछ अन्य लोकप्रिय व्यंजन मटन शाही कोरमा, मुर्ग लबबदार और गलौटी कबाब हैं।

LEAVE A REPLY