विधायक राजेश नागर के आश्वासन पर पूर्वांचल का धरना समाप्त छठ घाट तोड़े जाने के विरोध में एक दिसंबर से धरने पर थे पूर्वांचल के लोग

0
591
टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । फरीदाबाद।  विधायक राजेश नागर के आश्वासन के बाद बाबा रामकेवल के नेतृत्व में चल रहा पूर्वांचल समाज का धरना आज समाप्त हो गया। पूर्वांचल समाज के लोग छठ घाट को तोड़े जाने के खिलाफ एक दिसंबर से धरने पर थे। विधायक राजेश नागर ने कहा कि विकास के बीच आस्था के लिए भी जगह बनाई जाएगी।
उन्होंने पूर्वांचल समाज के लोगों को आश्वस्त किया कि उनके छठ घाट के लिए स्थान छोड़ा जाएगा और उसका पुनर्निर्माण भी किया जाएगा। नागर ने धरना स्थल पर जाकर लोगों से मुलाकात की और उनकी शिकायत को सुना। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों से भी बात की और छठ घाट को वहीं पर बनाए जाने की बात कही। विधायक राजेश नागर ने कहा कि पूरे प्रदेश सहित हमारे तिगांव विधानसभा क्षेत्र में अनेक विकास कार्य चल रहे हैं। पूरे फरीदाबाद में स्वच्छता की मुहिम चलाई जा रही है। रिपेरिंग एवं नए निर्माण भी जोरों पर हैं। इन सबके बीच सर्वसमाज की आस्था एवं विश्वास को भी साथ लेकर चल रहे हैं। अभी छठ महापर्व बीता है जिसमें शासन के निर्देश पर प्रशासन ने उत्तम व्यवस्था की।
इसी प्रकार अन्य सभी पर्वों पर भी शासन पूरी तरह से सजग है। हमारी सरकार के मुखिया मनोहर लाल के निर्देश पर पूरे हरियाणा में विभिन्न वर्गों के भुला दिए गए महापुरुषों की जयंतियों पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किए हैं। मनोहर लाल सरकार का मंत्र हरियाणा एक हरियाणवी एक को हम पूरी तरह से कार्यान्वित करने में जुटे हुए हैं। इसमें सर्वसमाज के सहयोग की अपेक्षा है।  गौरतलब है कि एक दिसंबर से छठ घाट बचाओ आंदोलन नाम से पूर्वांचल समाज के लिए धरना दे रहे थे। पूर्वांचल अखंड सेवा संघ के बैनर तले संचालित धरने का नेतृत्व बाबा रामकेवल कर रहे थे। विधायक राजेश नागर के आश्वासन के बाद धरना समाप्त करने की घोषणा की गई। इस पर संघ के अध्यक्ष राजबीर सिंह ने बताया कि विधायक राजेश नागर अपनी बात को अवश्य ही पूरा करते हैं। इसलिए हमें उन पर पूरा विश्वास है।
इस अवसर पर संघ के महासचिव हरी किशन पाण्डेय, अरुण कुमार सिंह, अरविंद तिवारी, सूरज सिंह, उत्तम सिंह, राकेश पांडेय, अजेय सिंह, अशोक राय, रामेश्वर राय, रवीश राय, पवन मिश्रा, सुरेंद्र राजभर, भाजपा सेहतपुर मंडल उपाध्यक्ष शिव शंकर, विश्व नाथ, विनय शर्मा, आकाश गुप्ता, मनोज शर्मा, बिट्टू, रणतेश कुमार, सोनू शिशोदिया, राजू रावत, प्रहलाद शर्मा, बंटी, ज्ञानचंद गोयल, राकेश सिंह, अशोक सिंह, चीकू, अजीत झा आदि अनेक व्यक्ति प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY