रेडियो मानव रचना ने 15वां स्थापना दिवस मनाया, इंटरनेट रेडियो किया गया लांच

0
185

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । फरीदाबाद, 11 जुलाई, 2023: रेडियो मानव रचना (आरएमआर) 107.8 एफएम ने अपना 15वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। इस मौके पर आरएमआर की ओर से इंटरनेट रेडियो की शुरुआत भी की गई। इस कार्यक्रम के साथ ही रेडियो की ओर से सबसे लंबे नॉन-स्टॉप लाइव रेडियो शो के साथ बनाए गए एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की आधिकारिक घोषणा भी की गई।

समारोह के मुख्य अतिथि सीआरएस सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के अतिरिक्त निदेशक श्री गौरीशंकर केसरवानी रहे। जबकि सम्मानित अतिथि के तौर पर सहायक निदेशक सीआरएस, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार श्री अमित द्विवेदी पहुंचे। विशेष अतिथि के तौर पर एशिया और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की प्रबंध संपादक और निदेशक सुश्री नीरजा रॉय चौधरी पहुंची। डॉ. एनसी वाधवा डायरेक्टर जनरल मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मौजूदगी में सभी अतिथियों ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।

डॉ. एनसी वाधवा ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि रेडियो मानव रचना कम्यूनिटी रेडियो के तौर पर सामुदायिक हितों और जागरूकता के लिए कार्य करते हुए संस्थापक श्री ओपी भल्ला के सपनों को पूरा करने में जुटा हुआ है। इस मौके पर सुश्री नीरजा रॉय ने रेडियो मानव रचना की टीम को एशिया व इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड बनाने की औपचारिक घोषणा करते हुए अवॉर्ड से सम्मानित किया। इस दौरान निर्णायक एशिया और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स सुश्री शुभा प्रिया और श्री सुगाता दास भी उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि रेडियो मानव रचना 107.8 एफएम जो फरीदाबाद शहर की अग्रणी आवाज़ है सामाजिक पहलुओं से जुड़े मुद्दों को उजागर करने मे लगा है। अपनी स्थापना के बाद से रेडियो मनोरंजन और सूचना देने के साथ ही सामुदायिक उत्थान के लिए भी कार्य करने में जुटा है। टीम को हाल ही बने रिकॉर्ड पर एमआरईआई के उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला ने बधाई दी। उन्होंने कहा कि ये उपलब्धि रेडियो के समर्पण को दर्शाती है।

LEAVE A REPLY