शेखर कपूर की फिल्म निर्माण यात्रा का अनावरण: कैसे मासूम ने शेखर के दूरदर्शी कैरियर की शुरुआत की!

0
165

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट मोक्ष वर्मा । मासूम: सिनेमाई उत्कृष्टता की एक उत्कृष्ट कृति, शेखर कपूर की पहली डायरेक्टोरियल डेब्यू!

दूरदर्शी फिल्म निर्माता शेखर कपूर अपने निर्देशन में बनी पहली फिल्म मासूम से सुर्खियों में आए। हाल ही में उन्होंने खुलासा किया कि मासूम फिल्म निर्माण में उनका पहला कदम था बिना किसी पूर्व अनुभव या फॉर्मल ट्रेनिंग के। उल्लेखनीय रूप से उन्होंने पूरी तरह से अपनी भावनाओं पर भरोसा किया और अपनी मार्गदर्शक शक्ति के रूप में रॉ इमोशंस के साथ फिल्म का निर्माण किया।

लेखक ने हाल ही में यह कहते हुए भी ट्वीट किया, “#मासूम वॉज माय फर्स्ट फ़िल्म। आई हैड़ नॉट असिस्टेड नॉट लर्नत फिल्ममेकिंग, आई मेड द फ़िल्म कंप्लीटली इंट्यूटिवली… जस्ट मेकिंग स्योर दैट आई वॉज टेलिंग द स्टोरी एज इमोशनली एज आई कुड… बट आई हैड़ सो मच सपोर्ट फ्रॉम द एक्टर्स, फ्रॉम माय टीम एंड एंड फ्रॉम गुलज़ार एंड आरडी बर्मन।”

दूरदर्शी फिल्म निर्माता को हाल ही में आईजीएफ के यूके-इंडिया अवार्ड्स में प्रतिष्ठित “लाइफटाइम कॉन्ट्रिब्यूशन टू यूके इंडिया रिलेशंस” पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। अपनी उपलब्धियों के अलावा, उन्हें कई प्रशंसाएँ भी मिलीं। कपूर की ‘व्हाट्स लव गॉट टू डू विद इट’ यूके में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में 9 पुरस्कार नामांकन प्राप्त हुए। साथ ही बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट फिल्म सहित 4 अवॉर्ड भी फ़िल्म को मिले।

शेखर कपूर वर्तमान में कई प्रोजेक्ट्स में व्यस्त हैं, जिनमें से एक बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘मासूम: द नेक्स्ट जेनरेशन’ के संगीत स्कोर पर काम करना भी शामिल है।

LEAVE A REPLY