शॉपिफाई ने पार्टनर प्रोग्राम में बहु-वर्षीय निवेश का फैसला किया

0
846

पहले चरण से भारत में पार्टनर्स को ज्यादा कमाई करने और खुद का कौशल बढ़ाने में मदद मिली, और मार्केटिंग में ज्यादा निवेश के साथ नए पार्टनर कार्यक्रम की शुरुआत की गई
• नई प्रोत्साहन राशि पार्टनर्स को आमदनी के विभिन्‍न तरीकों के साथ दोगुनी या इससे अधिक कमाई करने की क्षमता देती है
• वैश्विक प्रमाणन पाठ्यक्रम से पार्टनर्स को कौशल बढ़ाने और अपनी तकनीकी विशेषज्ञता दिखाने में मदद मिलती है
• पार्टनर्स के लिए अपना नेटवर्क बढ़ाने और नए पार्टनर कार्यक्रम तथा आसान टूल्स सहित शॉपिफाई के साथ व्यापार खड़ा करने के ज्यादा अवसर

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । इंडिया – 27 फरवरी 2023 : वाणिज्य के लिए आवश्यक इन्टरनेट इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर प्रदान करने वाली कंपनी, शॉपिफाई (NYSE: SHOP) ने आज एक नया पार्टनर प्रोग्राम लॉन्च करके भारत में पार्टनर्स के लिए बहु-वर्षीय विज़न की शुरुआत की, क्योंकि शॉपिफाई ने अपनी वृद्धि के नए दौर में प्रवेश किया है।
एक दशक पहले शॉपिफाई पार्टनर प्रोग्राम की शुरुआत के बाद शॉपिफाई का पार्टनर नेटवर्क दुनिया में सबसे बड़ा वाणिज्य परितंत्र और शक्तिशाली समुदाय बन गया है और व्यापारियों को तेजी से बढ़ने में मदद कर रहा है। अकेले भारत में शॉपिफाई के 3,300 से अधिक पार्टनर्स हैं।
हर पार्टनर को शॉपिफाई के साथ कारोबार खड़ा करने में आसानी के लिए, ये सुधार तीन क्षेत्रों पर केन्द्रित हैं : विशिष्ट रिवार्ड्स, कौशल निर्माण, और एक सहज, आकर्षक पार्टनर अनुभव।

“शॉपिफाई और हमारे मर्चेंट्स के लिए हमारे पार्टनर्स का बेमिसाल योगदान है। उनके प्रस्तावों की मान्यता और सुधार के लिए हम हर संभव व्यवसाय में पार्टनर्स को शामिल करने का प्रावधान कर रहे हैं। अपने पार्टनर इकोसिस्टम में हमारे निरंतर निवेश का एक ही लक्ष्य है : अपने पार्टनरों की ज़रूरतों के आधार पर उन्हें ज्यादा व्यवसाय हासिल करने में मदद करना।” – बॉबी मॉरिसन, चीफ रेवन्यू ऑफिसर, शॉपिफाई।
“भारत का बढ़ता पार्टनर इकोसिस्टम बेमिसाल है और विश्व मंच पर भारतीय वाणिज्य की सफलता की कुंजी। शॉपिफाई का नया पार्टनर प्रोग्राम पार्टनर्स को अद्वितीय अवसर मुहैया करने की हमारी प्रतिबद्धता दर्शाता है ताकि वे शॉपिफाई के साथ उनका व्यवसाय और भारतीय ब्रांडों एवं खुदरा विक्रेताओं की सफलता में तेजी आ सके।” – अप्सरा चिदंबरम, हेड ऑफ़ पार्टनरशिप्स (इंडिया), शॉपिफाई।

पार्टनर ग्रोथ में तेजी के लिए नए प्रोत्साहन
पार्टनर्स को सम्मानित और पुरस्कृत करने के लिए शॉपिफाई प्रोग्राम प्रोत्साहन का काफी विस्तार कर रहा है। पार्टनर अब अपने कारोबार में दोबारा निवेश के लिए आमदनी में हिस्सेदारी और प्रचारों के माध्यम से वर्ष 2023 में दोगुनी या इससे अधिक की कमाई कर सकते हैं। शॉपिफाई संयुक्त मार्केटिंग और साथ में बिक्री करने के प्रोग्राम्स में अपना निवेश बढ़ाकर पार्टनर्स को ज्यादा सौदे पाने में मदद करने पर भी फोकस कर रहा है।

“अपने पार्टनर प्रोग्राम में शॉपिफाई के निवेश से हमने अपना व्यवसाय बढ़ाने के लिए तत्काल मौके मिले हैं। पार्टनरशिप टीम ने हमारे साथ दीर्घकालीन, परस्पर फायदेमंद सम्बन्ध बनाने पर फोकस किया है और वह हमारी बातों पर कारवाई करती है। नए रिवार्ड्स और प्रोत्साहन अपने पार्टनर्स की आवाज पर उनकी प्रतिक्रिया का सही उदाहरण है।” – मैरी क्रॉस, स्ट्रैटेजिक अलायन्स मैनेजर, सीक्यूएल।
“पार्टनर प्रोग्राम में निवेश एक और उदाहरण है जो शॉपिफाई को इतनी अभिनव कंपनी और शक्तिशाली प्लैटफॉर्म बनाता है। शॉपिफाई के पार्टनर प्रोग्राम में, विशेषकर कमाई की ज्यादा संभावना के साथ किये गए बदलाव से हमे अपनी वृद्धि तेज करने और अपने ग्राहकों के लक्ष्यों में सहयोग करने में मदद मिलेगी।” – आइजैक न्यूटन, पैटर्न के को-फाउंडर।
व्यापक शिक्षा और सामर्थ्य

शॉपिफाई वाणिज्य बाज़ार में नवाचार में आगे है। इसने हाल ही में विंटर ’23 संस्करण में 100+ नए उत्पाद जारी किये हैं। पार्टनर्स को इन नवाचारों का लाभ अपने ग्राहक को देने योग्य बनाने के लिए शॉपिफाई अपने पार्टनरों के लिए पहला प्रमाणन प्रोग्राम लॉन्च कर रहा है, जिसमें व्यवसाय की स्थापना और तकनीकी, दोनों प्रमाणन शामिल हैं।
आठ नए शॉपिफाई प्रमाणन पाठ्यक्रम और विशिष्टता बैजेस से पार्टनर्स को शॉपिफाई प्लस, मार्केट्स, चेकआउट, और पीओएस जैसी उत्पादों से लेकर डेटा, विपणन और डेवलपर संबंधी अवसरों की पेशकश जैसी व्यावसायिक आधारभूत चीजों पर मॉड्युल्स के साथ अपनी टीमों को तेजी से अपस्किल करने में मदद मिलेगी।

“शॉपिफाई के उत्पाद नवाचार की गति बेजोड़ है। प्रशिक्षण और शिक्षण के लिए उनके शानदार नए विज़न से ईवाई टीमों को ज्यादा तीव्रता और दक्षता से कुशलता बढ़ाने की ज्यादा क्षमताएं उपलब्ध होंगी। इन टूल्स की सुलभता ईवाई ग्राहकों को जल्दी प्रतिक्रिया करने, ज्यादा कारोबार करने और ग्राहक अपेक्षाओं से आगे निकलने में मदद करने की क्षमता बढ़ाएगी।” – वारेन टॉम्लिन, ईवाई ग्लोबल शॉपिफाई अलायन्स लीडर।
पार्टनर्स को अब उनके पार्टनर डैशबोर्ड में विस्तारित उत्पाद और विक्रय इनेबलमेंट रिसोर्स लाइब्रेरी तक पहुंच मिलेगी। जारी लाइव सामर्थ्यकारी वेबिनारों के साथ इन संपदाओं को विशेष रूप से पार्टनर्स को उनका कारोबार बढ़ाने में मदद के लिए ख़ासतौर पर बनाया गया है।

शॉपिफाई के साथ काम करने के ज्यादा तरीके

शॉपिफाई के साथ पार्टनर्स के जुड़ने और शॉपिफाई के परितंत्र में सम्बन्ध बनाने की विधियों को भी नया रूप दिया जाएगा। शॉपिफाई ने पार्टनरों की शिक्षा और कमाई के संभावना में सपोर्ट पर अपना ध्यान बढ़ा दिया है और इसके लिए 4 अप्रैल को पार्टनर शिक्षण दिवस के साथ विस्तारित वर्चुअल और प्रत्यक्ष आयोजन आरम्भ हो रहे हैं। सर्वोच्च प्रदर्शन करने वाले वाणिज्यिक पार्टनर्स को सम्मानित करने के लिए इस वर्ष बाद में व्यक्तिगत उपस्थिति के साथ आयोजन किया जाएगा।
“प्रोग्राम में शॉपिफाई के लगातार नवाचार और निवेश ने हमारे कंपनी की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसमें उपक्रम-स्तरीय वाणिज्य के लिए उनकी तत्परता शामिल है जो विश्व में सबसे बड़े ब्रांडों में से कुछ के लिए विश्व-स्‍तरीय वेबसाइट्स बनाने के लिए हमारी एजेंसी की क्षमता का आधार है। शॉपिफाई की तरह, हम निरंतर पुनरावृत्ति के प्रति वचनबद्ध हैं, और रिवार्ड्स, एजुकेशन, तथा नेटवर्किंग के लिए ये अपडेट्स एक साथ मिलकर निरंतर शिक्षण और सुधार की इच्छा दर्शाते हैं।” – पियर्स थोरोगुड, को-फाउंडर, वी मेक वेबसाइट्स।

साथ मिलकर लंबे समय के लिए निर्माण करना
लगातार बदलाव के बीच व्यापारियों को शॉपिफाई पार्टनर्स से जो लाभ होता है उसमें ग्राहकों की बदलती अपेक्षाओं, वाणिज्य में तीव्र नवाचार, और बदले आर्थिक परिदृश्य ने मिलकर काफी वृद्धि की है। प्रोग्राम का यह क्रमिक विकास इस प्रकार डिजाइन किया गया है जिससे कि शॉपिफाई के विकास नेटवर्क और डिजिटल मार्केटिंग एजेंसियों, सिस्टम समूहकों, टेक्‍नोलॉजी, वेंचर पूंजी और प्राइवेट इक्विटी पार्टनर्स को व्यापारियों की ज़रूरतें पूरी करने की क्षमता मिलती है।

समाप्‍त

शॉपिफाई इंडिया के विषय में
शॉपिफाई एक अग्रणी वैश्विक वाणिज्य कंपनी है जो वाणिज्य के लिए शुरुआत, पैमाना, बाज़ार और किसी भी आकार का खुदरा कारोबार चलाने के लिए भरोसेमंद साधन का प्रस्ताव करते हुए आवश्यक इन्टरनेट इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर प्रदान करती है। शॉपिफाई एक प्लैटफॉर्म और सेवाओं के द्वारा वाणिज्य को हर किसी के लिए बेहतर बनाती है, जिन्हें स्पीड, कस्टमाइजेशन, विश्वसनीयता, और सुरक्षा के लिए बनाया गया है, जो ग्राहकों को ऑनलाइन, दुकान में और हर जगर बेहतर शॉपिंग अनुभव प्रदान करती हैं। शॉपिफाई 175 से अधिक देशों में करोड़ों व्यवसायियों को समर्थ बनाती है और इसे मैटेल, जिमशार्क, हेंज, एफटीडी, नेटफ्लिक्स, काइली कॉस्मेटिक्स, एसकेआइएमएस,, सुप्रीम, गो कलर्स, योग बार्स, ड्युरोफ्लेक्स, ली15, शुगर कॉस्मेटिक्‍स,लैक्मे, बोट लाइफस्टाइल, लेंसकार्ट, वधम टीज, और अनेक अन्य मशहूर ब्रांडों का विश्वास प्राप्त है। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट देखें : shopify.in.

LEAVE A REPLY