अंतरराष्ट्रीय छात्रों के भविष्य को आकार देने के लिए स्टडी ग्रुप ने टीसाइड यूनिवर्सिटी के साथ हाथ मिलाया

0
595
Study group joins hands with Teesside University to shape the future of international students

Today Express News / Ajay Verma / भारत,  जून, 2021ः प्रमुख इंटरनेशनल एजुकेशन प्रोवाइडर स्टडी ग्रुप ने टीसाइड यूनिवर्सिटी के साथ स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप की घोषणा की है। टीसाइड यूनिवर्सिटी एक ऐसा संस्थान है, जो अपने संचालन के केंद्र में छात्रों के रोजगार पर फोकस करता है, ताकि अंतरराष्ट्रीय छात्रों को प्रवेश के लिए अतिरिक्त अवसर प्रदान किया जा सके। डिग्री स्तर के कार्यक्रम और समय के साथ इंटरनेशनल छात्रों की व्यापक और अधिक विविधतापूर्ण रेंज को पूरा करते हैं।

टीसाइड यूनिवर्सिटी का पूरा फोकस वर्कफोर्स स्किल डेवलपमेंट पर है और यह पहला यूरोपीय हायर एजुकेशन इंस्टीट्यूशन है जो एडोब क्रिएटिव कैम्पस बना है। यह स्टूडेंट्स को ग्लोबल कंपनियों की मांग के अनुरूप डिजिटल स्किल्स सीखने का मौका देता है। बिजनेस और छात्रों की रोजगारपरकता को करीब से जोड़ने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दिखाते हुए टीसाइड यूनिवर्सिटी में स्टडी ग्रुप के पाथवे प्रोग्राम्स को इंडस्ट्री में सक्रिय पेशेवर दक्षताओं वाले सक्रिय लेक्चरर्स की ओर से वितरित किए जाएंगे।

टीसाइड यूनिवर्सिटी के कुलपति और सीईओ प्रोफेसर पॉल क्रोनी ने कहा, “टीसाइड यूनिवर्सिटी एक ग्लोबल इंस्टीट्यूशन है, जिसमें 100 से अधिक देशों का प्रतिनिधित्व करने वाला पूर्व-छात्र समुदाय हैं। हमें अपने विविधतापूर्ण कैम्पस कम्युनिटी पर बेहद गर्व है और हम टीचिंग, लर्निंग और स्टूडेंट एक्सपीरियंस में एक अंतरराष्ट्रीय आयाम को शामिल करना चाहते हैं। इससे टीसाइड ग्रेजुएट्स को ग्लोबल सिटीजन और भविष्य का नेता बनने के लिए तैयार किया जा सके। हमें उच्च-गुणवत्ता, डिजिटल रूप से संचालित और उद्योग-प्रासंगिक कार्यक्रमों की पेशकश करने के लिए स्टडी ग्रुप के साथ साझेदारी करके प्रसन्नता हो रही है। यह साझेदारी अंतरराष्ट्रीय छात्रों को शिक्षा के माध्यम से जीवन को बदलने की हमारी महत्वाकांक्षाओं के अनुरूप डिग्री स्तर के अध्ययन पर प्रगति के अवसर प्रदान करेगी।”

टीसाइड यूनिवर्सिटी हमेशा काम करने के नए तरीके विकसित करने के लिए इनोवेशन को अपनाती है। रोजगारपरकता और इनोवेशन पर विशेष फोकस देने के अलावा टीसाइड यूनिवर्सिटी को इंटरनेशनल स्टूडेंट बैरोमीटर सर्वे 2019 में ओवरऑल एवरेज सेटिस्फेक्शन के लिए यूके के 42 विश्वविद्यालयों में से नंबर 1 पर रखा गया है। यह एक ग्लोबल सर्वे है जो दुनियाभर के इंटरनेशनल छात्रों से व्यापक क्षेत्रों में प्रतिक्रिया लेता है। संस्थान की शिक्षण गुणवत्ता में प्रतिष्ठा सभी दूर है। इंग्लैंड में इंग्लैंड सरकार ने छात्रों के लिए हाई-क्वालिटी टीचिंग, लर्निंग और परिणाम हासिल करने स्वतंत्र यूके टीचिंग एक्सीलेंस एंड स्टूडेंट आउटकम्स फ्रेमवर्क्स (TEF) बनाया है और यह यूनिवर्सिटी की लगातार तारीफ करता रहा है। यह यूके की उच्च शिक्षा के लिए लगातार कठोर राष्ट्रीय गुणवत्ता आवश्यकताओं से अधिक है।

LEAVE A REPLY