स्‍टडी ग्रुप ने अंतर्राष्‍ट्रीय विद्यार्थियों को तैयार करने के लिये यूनिवर्सिटीज के साथ भागीदारी की

0
357
study group

वैश्विक शिक्षा के लिये जरूरी अध्‍ययन कौशल और संस्‍कृति को अपनाने के लिए तैयार किया जाएगा
अतिरिक्‍त खूबी के तौर पर विद्यार्थियों से ट्यूशन का कोई अतिरिक्‍त शुल्‍क नहीं लिया जाएगा

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ / रिपोर्ट अजय वर्मा / नई दिल्‍ली, 22 सितंबर, 2022: स्‍टडी ग्रुप के बारह यूके इंटरनेशनल स्‍टडी सेंटर्स और कॉलेज में नवंबर की शुरूआत से नई आरंभ तिथियाँ विभिन्‍न भारतीय पृष्‍ठभूमियों के विद्यार्थियों को यूके की प्रतिष्ठित शिक्षा के लिये तैयार होने में मदद देंगी। आकर्षक पाथवे प्रोग्राम और विद्यार्थियों द्वारा चुने गये डिग्री प्रोग्राम्‍स के माध्‍यम से उनकी सफल प्रगति को सहयोग मिलेगा।

स्‍टडी ग्रुप विद्यार्थियों के लिये जीवन और अध्‍ययन के कौशल के तीन अतिरिक्‍त हफ्तों की पेशकश जनवरी 2023 में अपने बारह इंटरनेशन स्‍टडी सेंटर्स और कॉलेज से कर रहा है- इसके लिये प्रोग्राम की शुरूआत की जल्‍दी वाली तारीख 28 नवंबर 2022 तय की गई है।

बिना किसी अतिरिक्‍त ट्यूशन फीस के उपलब्‍ध* पढ़ाई के तीन अतिरिक्‍त हफ्तों से विद्यार्थियों को फायदा होगा, जोकि तीन महत्‍वपूर्ण क्षेत्रों पर केन्द्रित होंगे: रूझान, व्‍यवहारिक सहयोग और शैक्षणिक एवं डिजिटल कौशल। 45 घंटे से ज्‍यादा के अतिरिक्‍त समय के साथ कक्षा-आधारित गतिविधि की सक्षम आपूर्ति होगी और विद्यार्थियों को अतिरिक्‍त ऑनलाइन संसाधनों तथा सत्रों का सहयोग भी मिलेगा। स्‍टडी ग्रुप की विशेषज्ञ ‘लर्निंग एक्‍सपीरियेंस’ टीम ने यह सुनिश्चित करने के लिये कड़ी मेहनत की है कि कंटेन्‍ट हमारे अंतर्राष्‍ट्रीय विद्यार्थियों की बदलती आवश्‍यकताओं के अनुरूप और उपयोगी रहे।

स्‍टडी ग्रुप के चीफ लर्निंग एक्‍सपीरियेंस ऑफिसर मार्क कनिंगटन ने कहा: “हम अंतर्राष्‍ट्रीय विद्यार्थियों को सहयोग देने के नये तरीके पेश करने के लिये अपने यूनिवर्सिटी पार्टनर्स के साथ लगातार काम कर रहे हैं। नये देश में जाने की अपनी चुनौतियाँ हो सकती हैं, इसलिये जल्‍दी शुरूआत की यह तारीखें विद्यार्थियों को 2023 में उनके मुख्‍य एकेडमिक पाथवे स्‍टडीज से पहले यूके की जिन्‍दगी से ज्‍यादा परिचित होने में मदद देने के लिये हैं।”

नवंबर से शुरूआत की तारीखें स्‍टडी ग्रुप के बारह यूके इंटरनेशनल स्‍टडी सेंटर्स और कॉलेज में प्रस्‍तुत की जा रही हैं:
इंटरनेशनल स्‍टडी सेंटर पाथवे प्रोग्राम्‍स
यूनिवर्सिटी ऑफ एबरडीन इंटरनेशनल स्‍टडी सेंटर जनवरी 2023 में अंडरग्रेजुएट फाउंडेशन प्रोग्राम्‍स
कार्डिफ यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल स्‍टडी सेंटर जनवरी 2023 में सभी पाथवे प्रोग्राम्‍स

डरहम यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल स्‍टडी सेंटर जनवरी 2023 में सभी पाथवे प्रोग्राम्‍स
यूनिवर्सिटी ऑफ हडर्सफील्‍ड इंटरनेशनल स्‍टडी सेंटर
जनवरी 2023 में इंटरनेशनल फाउंडेशन ईयर प्रोग्राम्‍स
लैंसेस्‍टर यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल स्‍टडी सेंटर जनवरी 2023 में सभी पाथवे प्रोग्राम्‍स
रॉयल हॉलोवे, यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन इंटरनेशन स्‍टडी सेंटर जनवरी 2023 में इंटरनेशनल फाउंडेशन ईयर प्रोग्राम्‍स
द यूनि‍वर्सिटी ऑफ शेफील्‍ड इंटरनेशनल कॉलेज जनवरी 2023 में सभी पाथवे प्रोग्राम्‍स
यूनिवर्सिटी ऑफ स्‍ट्रैथक्‍लाइड इंटरनेशनल स्‍टडी सेंटर जनवरी 2023 में सभी पाथवे प्रोग्राम्‍स
यूनिवर्सिटी ऑफ सर्रे इंटरनेशनल स्‍टडी सेंटर जनवरी 2023 में सभी पाथवे प्रोग्राम्‍स
यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्‍स इंटरनेशनल स्‍टडी सेंटर जनवरी 2023 में सभी पाथवे प्रोग्राम्‍स
लीड्स इंटरनेशनल स्‍टडी सेंटर फॉर प्रोग्रेशन टू लीड्स बेकेट यूनिवर्सिटी जनवरी 2023 में सभी पाथवे प्रोग्राम्‍स
लिवरपूल जॉन मूर्स यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल स्‍टडी सेंटर जनवरी 2023 में सभी पाथवे प्रोग्राम्‍स

* यूके में लंबे समय तक रहने की संभावना के कारण अतिरिक्‍त खर्च होंगे (जैसे कि आवास की व्‍यवस्‍था)

स्‍टडी ग्रुप के विषय में: स्‍टडी ग्रुप का मिशन है अंतर्राष्‍ट्रीय शिक्षा का अग्रणी प्रदाता बनना और इसका सपना शिक्षा के माध्‍यम से दुनिया को बेहतर बनाना है ।

स्‍टडी ग्रुप की भागीदारी दुनिया की 34 यूनिवर्सिटीज से है, जिसके अंतर्गत एकेडमिक पाथवे प्रोग्राम्‍स डिलीवर किये जाते हैं, जैसे फाउंडेशन ईयर, इंटरनेशनल ईयर 1/डिप्‍लोमा और प्री-मास्‍टर्स कोर्सेस। यह प्रोग्राम्‍स हर साल सभी विषय क्षेत्रों में हजारों अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍टूडेंट्स के लिये उच्‍च गुणवत्‍ता की, वैश्विक उच्‍च शिक्षा के अवसरों तक पहुँच को व्‍यापक बनाते हैं।

विगत 25 वर्षों में हमने यूके, यूरोप, ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैण्‍ड और नार्थ अमेरिका की यूनिवर्सिटीज के साथ उच्‍च शिक्षा और रोजगार तक स्‍टूडेंट्स की सफल प्रगति को सहयोग देने पर केन्द्रित भागीदारियों से अंतर्राष्‍ट्रीय शिक्षा क्षेत्र में बाजार में अग्रणी स्थिति हासिल की है। हमारे भागीदारों में प्रमुख ‘रसेल ग्रुप’ यूके यूनिवर्सिटीज और ‘ग्रुप ऑफ ऐट’ ऑस्‍ट्रेलियन शैक्षणिक संस्‍थान शामिल हैं।

अग्रणी एज्‍युकेशन टेक्‍नोलॉजी कंपनी इंसेंडी अब स्‍टडी गुप का एक अभिन्‍न हिस्‍सा है। एज्‍युकेशन टेक्‍नोलॉजी में इंसेंडी की विशेषज्ञता से स्‍टडी ग्रुप स्‍टूडेंट्स के लिये बदलाव लाने वाले आनुभविक, सहज और सुलभ ऑनलाइन पढ़ाई के अनुभव प्रदान करता है। इसके पास सर्वश्रेष्‍ठ, अध्‍यापन-कला के हिसाब से सबसे शक्तिशाली डिजिटल टूल्‍स उपलब्‍ध हैं। स्‍टडी ग्रुप अभी ‘ग्‍लोबल एज्‍युकेशन इनवेस्‍टर अवार्ड्स पाथवे कंपनी ऑफ द ईयर’ है: studygroup.com

LEAVE A REPLY