हंसल मेहता निर्देशित प्रशंशित फिल्म फ़राज़ अब नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग कर रही है और यह फिल्म क्यों देखना जरूरी हैं यहा समझे।

0
655
The acclaimed film Faraaz directed by Hansal Mehta is now streaming on Netflix and here's why it's a must watch film.

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ / रिपोर्ट अजय वर्मा / फ़राज़ एक तनावपूर्ण होस्टेज ड्रामा है जो ढाका में एक दु:खद घटना पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन हंसल मेहता ने किया। मेहता एक साहसी फिल्म निर्माता के रूप में जाने जाते हैं, जिनकी अपनी अलग कथा शैली है।

इस सप्ताह के अंत में फ़राज़ को देखने के 3 कारण इस प्रकार हैं:

1. यह एक शक्तिशाली और भावनात्मक कहानी है
इसके मूल में, फ़राज़ बहादुरी, बलिदान और मानवीय भावना के बारे में एक कहानी है। फिल्म ढाका के एक कैफे में हुए वास्तविक जीवन के आतंकवादी हमले पर आधारित है, और यह बंधकों के एक समूह की कहानी बताती है, जिन्हें आतंकवादियों ने बंदी बना लिया है। फिल्म एक शक्तिशाली और भावनात्मक अन्वेषण है कि आतंक के सामने खड़े होने का क्या मतलब है।

2. यह नई प्रतिभाओं का प्रदर्शन है,
फ़राज़ में ज़हान कपूर, आदित्य रावल और जूही बब्बर सहित अन्य अभिनेताओं की एक कास्ट है, जो शक्तिशाली और सूक्ष्म प्रदर्शन दिखाते हैं।

3. यह सिनेमा की ताकत की याद दिलाता है।
अपने सबसे अच्छे रूप में, फ़राज़ जैसी फ़िल्मों में मनोरंजन करने, प्रबुद्ध करने और प्रेरित करने की शक्ति है। फ़राज़ एक रोमांचकारी और आकर्षक कहानी है जो हमें अपने समय के कुछ सबसे अधिक दबाव वाले मुद्दों के बारे में सोचने की चुनौती भी देती है। यह एक अनुस्मारक है कि सिनेमा केवल मनोरंजन के एक रूप से कहीं अधिक हो सकता है – यह बातचीत को उत्तेजित कर सकता है और मानव अनुभव की जटिलताओं की खोज का माध्यम बन सकता है।

प्रशंसित निर्देशक की फ़राज़ वैश्विक सिनेमा और हमारे समय पर महत्वपूर्ण दृष्टिकोणों का पता लगाने वाली कहानियों में रुचि रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक ज़रूरी फिल्म है। यह एक शक्तिशाली और भावनात्मक कहानी है जिसे एक प्रतिभाशाली कलाकार और हमारे समय के सबसे महत्वपूर्ण फिल्म निर्माताओं में से एक ने जीवंत किया है। तो अगर आप इस सप्ताह के अंत में कुछ देखने की तलाश कर रहे हैं, तो फ़राज़ को आज़माएँ!

ओटीटी पर रिलीज होने के बाद से, फ़राज़ सोशल मीडिया पर चर्चा और बहस का विषय बन गया है और नेटफ्लिक्स पर भारत में नंबर 1 पर लगातार ट्रेंड कर रहा है, जबकि यह रिलीज़ होने के 3 दिनों के भीतर गैर-अंग्रेजी फिल्मों की सूची में विश्व स्तर पर टॉप 10 में प्रवेश कर गया है।

फ़राज़ हंसल मेहता द्वारा निर्देशित और भूषण कुमार, अनुभव सिन्हा, साक्षी भट्ट, साहिल सहगल और मज़ाहिर मंदसौरवाला द्वारा निर्मित है। फिल्म का निर्माण महाना फिल्म्स, टी-सीरीज और बनारस मीडिया द्वारा संयुक्त रूप से किया गया है। फिल्म में जहान कपूर, आदित्य रावल, जूही बब्बर, आमिर अली, सचिन लालवानी, पलक लालवानी और रेशम सहानी ने अभिनय किया है।

LEAVE A REPLY