आर बाल्की की फिल्म चुप का पहला सॉन्ग’गया गया’ आउट!

0
1112
The first song from R Balki's Chup 'Gaya Gaya' is out!

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ / रिपोर्ट अजय वर्मा / निर्देशक आर बाल्की ने हिंदी सिनेमा को कुछ अलग-अलग बेहतरीन किस्से दिए हैं। चीनी कम, पा, पैडमैन और अन्य जैसी कुछ असामान्य कहानियों के साथ, आर बाल्की बॉलीवुड को कुछ सराहनीय रत्न दे रहे हैं। अपरंपरागत निर्देशक चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट के साथ अपनी एक और असामान्य कहनी  के साथ वापस आ गए है। मनोवैज्ञानिक थ्रिलर आर बाल्की की रक्त और हत्या की शैली में पहली फिल्म है। इस फिल्म में महान निर्देशक गुरु दत्त की आखिरी फिल्म “कागज़ के फूल” को एक संदर्भ के रूप में लिया है और एक ऐसे कलाकार के दर्द को चित्रित करता है जो एक संवेदनशील रुख अपनाता है जो गलत आलोचना से ग्रस्त है।

फिल्म के हाल ही में रिलीज़ हुए ट्रेलर को प्रशंसकों से रोमांचक प्रतिक्रिया मिली क्योंकि इसने सस्पेंस थ्रिलर के आसपास एक रेट्रो वाइब का अनुभव दिया है। यह आज के सिनेमा में एक अविश्वसनीय कृति है और दर्शकों ने इसे देखने के लिए अपनी उत्सुकता पहले ही व्यक्त कर दी है। वैश्विक महत्व की एक थ्रिलर, फिल्म को वैचारिक रूप से दुनिया में अपनी तरह की पहली फिल्म के रूप में देखा जा रहा है।
Song Link –

आर बाल्की ने साइकोलॉजिकल थ्रिलर से ‘गया गया गया’ यह पहला गाना रिलीज किया जो अनिवार्य रूप से हमें रोमांस और रोमांच का ट्विस्ट देता है। जबकि संगीत और दुलकर सलमान, श्रेया धन्वंतरी  की जोड़ी गाने को एक रोमांटिक लेयरिंग देते हुए दिखाई दे रहे हैं, वीडियो के दौरान मर्डर मिस्ट्री की आवर्ती चमक रोमांचकारी है। यह गीत संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी के अविश्वसनीय निर्देशन से आया है और गीतकार स्वानंद किरकिरे ने इसे बुना है। रचना रूपाली मोघे और शाश्वत सिंह की मधुर आवाजों में दर्ज है।

गीत की रचना पर टिप्पणी करते हुए, संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी ने कहा – “चुप एक बहुमुखी फिल्म है और यह एक तरह की कहानी से आती है। हमें कुछ ऐसा बनाना था जो फिल्म के सार के अनुरूप हो और हमे ‘गया गया’ मिला। हमने फिल्म के गूढ़ संकेत को खोए बिना गीत के रोमांटिक तत्व को जीवित रखने के लिए आवश्यक रूप से ध्यान केंद्रित किया। गीत अविश्वसनीय रूप से स्वानंद किरकिरे द्वारा लिखा गया है और दो प्रतिभाशाली गायकों द्वारा गाया गया है।
“अमित त्रिवेदी ने शानदार काम किया है। किसी भी फिल्म के लिए संगीत स्कोर महत्वपूर्ण होता है। चुप में रोमांस और रोमांच का एक असामान्य फ्यूजन है, और इसके संगीत में दोनों शामिल थे। ‘गया गया’ उपयुक्त रूप से फिल्म के गूढ़ तत्वों को शामिल करता है और मैं इसके प्रवाह से खुश हूं। पूरा स्कोर मंत्रमुग्ध कर देने वाला है और हम उन सभी को जल्द ही रिलीज करने की उम्मीद कर रहे हैं”- गीत के रिलीज पर आर बाल्की ने व्यक्त किया।
फिल्म के पावर-पैक कास्ट में सनी देओल, साउथ सिनेमा सुपरस्टार दुलकर सलमान, श्रेया धनवंतरी, जिन्होंने स्कैम: 1992 के साथ खुद के लिए एक पहचान बनाई, और पूजा भट्ट, जिन्होंने हाल ही में बॉम्बे बेगम के साथ बड़े पैमाने पर वापसी की। यह फिल्म आर बाल्की द्वारा निर्देशित और होप प्रोडक्शंस और राकेश झुनझुनवाला द्वारा निर्मित है। कुछ साल पहले जिस कहानी पर उन्होंने काम करना शुरू किया था, उस पर आधारित इस फिल्म को खुद आर बाल्की ने लिखा है। पटकथा और संवाद आर बाल्की, समीक्षक-लेखक राजा सेन और ऋषि विरमानी सह लेखकों द्वारा लिखे गए हैं।
डॉ. जयंतीलाल गड़ा (पेन स्टूडियोज) फिल्म के प्रस्तुत करता हैं और ऑल इंडिया डिस्ट्रीब्यूशन पेन मरुधर द्वारा किया जा रहा है। फोटोग्राफी के निर्देशक विशाल सिन्हा हैं और संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी, स्नेहा खानविलकर और अमन पंत हैं। प्रणब कपाड़िया और अनिरुद्ध शर्मा फिल्म के सह-निर्माता हैं। संगीत सारेगामापा पर है।
यह फिल्म 23 सितंबर को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

LEAVE A REPLY