द न्‍यू शॉप ने राजकुमार राव को ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर बनाया: 2030 तक 10,000 से ज्‍यादा कन्‍वीनियंस स्‍टोर्स तक पहुंचने की विस्‍तार योजना

0
280

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । नई दिल्‍ली, 01 फ़रवरी 2023- भारत की सबसे बड़ी कन्‍वीनियंस रिटेल कंपनी द न्‍यू शॉप ने बॉलीवुड एक्‍टर राजकुमार राव को अपना ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर बनाया है। देशभर में कंपनी की मौजूदगी बढ़ाने के लिये कैम्‍पेन्‍स की एक श्रृंखला में राजकुमार सोशल मीडिया, ओटीटी, ओओएच और आईवीआर मैसेजिंग जैसे विभिन्‍न डिजिटल और प्रिंट प्‍लेटफॉर्म्‍स पर दिखाई देंगे, ताकि फिजिकल द न्‍यू शॉप स्‍टोर्स और इन-ऐप सेवाओं के माध्‍यम से संभावित उपभोक्‍ताओं के साथ जुड़ाव बनाया जा सके।

द न्‍यू शॉप ने अपनी शुरूआत के दो वर्षों में ही 100 से ज्‍यादा स्‍टोर्स के साथ विस्‍तार किया है, जिनमें से 70 से ज्‍यादा फ्रैंचाइज्‍ड स्‍टोर्स पिछले 18 महीनों में खुले हैं, जबकि पिछले साल इसने 100 करोड़ रूपये का एआरआर आंकड़ा पार किया है। भारत के अनछूए कन्‍वीनियंस रिटेल क्षेत्र में बढ़ते हुए, कंपनी की ओम्‍नीचैनल मौजूदगी और हाइपरलोकल सेवाएं व्‍यापक किस्‍मों के लोगों को “रोजाना की खरीदारी के लिये अगली पीढ़ी’’ का अनुभव देती हैं। निकट भविष्‍य में विस्‍तार करने और नये स्‍टोर्स खोलने की अपनी योजनाओं के साथ कंपनी राजकुमार राव के साथ गठजोड़ के माध्‍यम से उपभोक्‍ताओं से जुड़ने की पारंपरिक रणनीतियों से आगे बढ़ना चाहती है।

हालिया प्रगति पर अपना रोमांच व्‍यक्‍त करते हुए, द न्‍यू शॉप की को-फाउंडर एवं बिजनेस हेड आस्‍था अलमस्‍त ने कहा, “अपनी शुरूआत के बाद से इतनी दूरी तय कर लेने पर हमें गर्व है। हम फ्रैंचाइज़ भागीदारियों के माध्‍यम से भारत में तेजी से वृद्धि कर रहे हैं, लेकिन हम 2030 तक 10,000 सफल और स्‍वतंत्र स्‍टोर्स बनाना चाहते हैं। हमारे फ्रैंचाइज़ मॉडल को अब तक बेहतरीन प्रतिक्रिया मिली है और इसलिये हम अपने विचार पर ज्‍यादा जागरूकता फैलाना चाहते हैं। हमारा मानना है कि यह एक ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर बनाने और अपने ब्राण्‍ड को बढ़ावा देने की पहलों को मजबूत करने का सही समय है।”

बॉलीवुड में एक्‍टर बनकर एक मुकाम पाना बहुत चुनौतियों वाला हो सकता है, लेकिन राजकुमार राव ने दुनिया के सामने बार-बार यह साबित किया है कि प्रतिभा सिर्फ योग्‍यता का उत्‍पाद नहीं, बल्कि लगन और मेहनत का संगम है। उनका गैर-पारंपरिक होना उन्‍हें दूसरों से अलग करता है और उन्‍होंने इंडस्‍ट्री में अपने नियम बनाकर खुद को स्‍थापित किया है और दर्शकों से गहरा जुड़ाव बनाया है। उनके जोखिम उद्यमिता से कम नहीं हैं, जोकि कंपनी की ऑर्गेनिक ग्रोथ और सभी बाधाओं को तोड़ने से मिलते-जुलते हैं। इस तरह कंपनी ने भी उपभोक्‍ताओं को चौबीसों घंटे अच्‍छी गुणवत्‍ता की सेवाएं दी हैं।

इस बात को आगे बढ़ाते हुए, आस्‍था ने कहा, “यह तारीफ के काबिल है कि राजकुमार राव कैसे सारी बाधाओं से उभरते हुए बॉलीवुड का एक जाना-माना सितारा बने हैं। साधारण पृष्‍ठभूमि से आने के बावजूद उन्‍होंने ईमानदारी, कड़ी मेहनत, समर्पण और निरंतर कोशिशों से अपनी छाप छोड़ी है। और इस कारण से बड़ी संख्‍या में दर्शक उनसे जुड़े हैं। हम ऐसे सेलीब्रिटी के साथ जुड़कर सम्‍मानित महसूस कर रहे हैं, जिन्‍होंने हिम्‍मत और दृढ़ता के साथ बाधाओं से उभरने और जोखिम लेने के उद्यमिता वाले उत्‍साह को अपने व्‍यक्तित्‍व में उतारा है। बिजनेस की जानकारी और कड़ी मेहनत के साथ वह हमारे ब्राण्‍ड और फ्रैंचाइज़ पार्टनर्स के लिये आदर्श ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर हैं। हम पर भरोसा करने और हमारी विकास यात्रा का हिस्‍सा बनने के लिये हम राजकुमार राव को धन्‍यवाद देते हैं।”

भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा उपभोक्‍ता बाजार है, जहाँ वयस्‍कों और युवाओं की संख्‍या सबसे अधिक है। एक समान और अत्‍याधुनिक कन्‍वीनियंस रिटेल सर्विस, जो देश में कहीं भी उचित मूल्‍यों पर उपलब्‍ध हो और समय तथा जगह के लिहाज से लाखों भारतीय ग्राहकों को सेवा दे, व्‍यवसाय के अवसर निर्मित करने के लिये एक रोमांचक क्षेत्र है। फ्रैंचाइज़ मॉडल लगभग 70 मिलियन पारंपरिक दुकानदारों, आकांक्षी उद्यमियों और छोटे व्‍यवसायों को टेक्‍नोलॉजी और उपभोक्‍ताओं की जरूरत से संचालित कन्‍वीनियंस रिटेल में सफल बिजनेस खड़ा करने के लिये सशक्‍त करना चाहता है।

अपनी खुशी जाहिर करते हुए, राजकुमार राव ने कहा, “मैं द न्‍यू शॉप के साथ भागीदारी करते हुए रोमांचित हूँ, जोकि तेजी से वृद्धि कर रहा एक जिंदादिल और जोशीला ब्राण्‍ड है। मैं एक ब्राण्‍ड बनाने और उसकी स्थिरता तथा मुनाफा सुनिश्चित करने के लिये इसके सह-संस्‍थापकों की लगन को समझता हूँ और मानता हूँ कि इसके लिये पहले से उद्यमिता का अनुभव चाहिये। हमारे देश के कार्यबल को भविष्‍य का उद्यमी बनने के लिये प्रोत्‍साहित करते हुए यह ब्राण्‍ड उद्यमिता के परितंत्र को मजबूती देने के मिशन पर है। इसके साथ ही, यह उपभोक्‍ताओं को सबसे सही मायने में चौबीसों घंटे मानकीकृत सुविधा देने और शिखर को छूने के लिये लगातार प्रगति करने के प्रयास में रहता है। मैं इस ब्राण्‍ड की यात्रा का हिस्‍सा बनकर रोमांचित हूँ और हर संभव तरीके से इसकी सफलता में योगदान देने की आशा करता हूँ।”

द न्‍यू शॉप फौरन उपयोग की जाने वाली वस्‍तुओं की एक व्‍यापक श्रृंखला की पेशकश करती है, जैसे किराना, ओटीसी, एफएमसीजी और ताजा भोजन तथा पेय। यह ऐड-ऑन सेवाओं की पेशकश भी करती है, जैसे कि प्रिंटिंग, एटीएम, कुरियर, ईवी चार्जिंग स्‍टेशंस, ताजा बना हुआ भोजन, आदि। व्‍यस्‍त यातायात केन्‍द्रों, ऑफिस बिल्डिंग्‍स, स्‍कूलों और सघन आबादी वाली नजदीकी जगहों में सेवाएं देने के लक्ष्‍य से कंपनी सभी टचपॉइंट्स पर ग्राहकों को सेवा देती है, जैसे कि भौतिक खुदरा, ई-कॉमर्स (अपनी वेबसाइट और ऐप के द्वारा), और साथ ही ज़ोमैटो, स्विगी और डूंज़ो जैसे मार्केटप्‍लेसेस के माध्‍यम से। इसमें कंपनी की टेक्‍नोलॉजी से सक्षम, हाइब्रिड ओम्‍नीचैनल रणनीति काम करती है। ग्राहक अपने दरवाजे पर डिलीवरी पाने के लिये ऐप का इस्‍तेमाल कर सकते हैं, नजदीकी स्‍टोर पर जा सकते हैं और इन-स्‍टोर पिकअप भी कर सकते हैं। एक नई उपलब्धि के साथ, कंपनी 2023 में पूरे भारत में मजबूत उपस्थिति दर्ज करने पर फोकस कर रही है। साथ ही इसका ध्‍यान और 20 से ज्‍यादा शहरों में 10 गुना ज्‍यादा क्षेत्रवार उपस्थिति हासिल करने पर है।

LEAVE A REPLY