मुंबई में मकान का किराया मांगने पर पुलिस ने देश का पहला मामला दर्ज किया। 

0
1207

Today Express News / Report / Ajay Verma /  लॉकडाउन के बीच मुम्बई में किराया मागने का पहला मामला आया सामने। मुम्बई से सटे ठाणे जिले के उल्हासनगर में मकान मालिक पर अपने किराएदार से जबरन किराया मांगने और घर से निकालने का केस दर्ज हुआ।यह मामला विट्ठलवाड़ी पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है महाराष्ट्र में यह पहला केस मकान मालिक द्वारा किराए मांगने का दर्ज हुआ है.

महाराष्ट्र के मुंबई, नासिक और पुणे में कोरोना महामारी लगातार बढ़ रही है। मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या 3032 तक पहुंच गई है। वहीं, पुणे रीजन में 663 लोग संक्रमित हैं। नासिक के मालेगांव में भी संक्रमण बढ़ता जा रहा है। जिले में अब तक 95 पॉजिटिव मिले हैं, इनमें 85 मालेगांव के हैं। राज्य में मंगलवार को 10 नए मामले सामने आए, इसे मिलाकर संक्रमितों की कुल संख्या 4676 तक पहुंच गई है। वहीं, सोमवार को राज्य में संक्रमण से नौ लोगों की मौत हुई थी, जिसे मिलाकर अब तक प्रदेश में संक्रमण से 232 लोगों की जान जा चुकी है। अकेले मुंबई में 139 लोगों की मौत हुई है।

इस बीच, उल्हासनगर में मकान मालिक पर अपने किराएदार से जबरन किराया मांगने और घर से निकालने का केस दर्ज हुआ। यहां के विठ्ठलवाड़ी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। इस तरह का यह प्रदेश का पहला मामला बताया जा रहा है।  मकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही अम्ल में लायी जा रही है वहीँ महाराष्ट्र पुलिस ने अपील की है की अभी किरायदारों को किराय के लिए मजबूर ना किया जाए।  यदि उनके पास कोई शिकायत आयी तो सख्त कार्यवाही की जायेगी।

LEAVE A REPLY