रक्त का कोई विकल्प नहीं, रक्तदान के लिए सभी को आगे आना चाहिये।

0
114

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट अजय वर्मा। 6 जनवरी 2024 को हिन्द टर्मिनल्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा रोटरी क्लब फरीदाबाद अरावली के सहयोग से रक्तदान शिविर और हेल्थ चेकअप कैंप का अयोजन किया गया. रक्त का कोई विकल्प नहीं है तथा इसका किसी भी फैक्टरी में निर्माण नहीं किया जा सकता, ऐसे में युवाओं को रक्तदान के लिए आगे आकर जरूरतमंद का सहयोग करना चाहिए। इस रक्तदान शिविर मे 53 यूनिट्स रक्त इकठ्ठा किया गया। शिविर में हिन्द टर्मिनल्स कम्पनी के महाप्रबंधक (टर्मिनलस हेड )  राजन मेहरा ने कर्मचारियों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया तथा स्वास्थ्य का परीक्षण करवाया।

हेल्थ चेकउप शिविर मे आँखों की जांच की गई तथा मधुमय (शुगर ) का जाँच की गयी । इस शिविर मे 125 कर्मचारियों का जाँच हुई। और 70 कर्मचारियों को चश्मे भी दिए गए। एडमिन प्रबंधक नवल किशोर धयानी जी ने कहा की इस तरह के शिविरों का आगे भी आयोजन किया जायेगा।
हिन्द टर्मिनल्स प्राइवेट लिमिटेड के मेडिकल अफसर डॉ. राजेंदर तेवतिया जी ने कहा कि रक्तदान से बढक़र कोई दान व पुण्य का कार्य नहीं है, दान किया गया रक्त आपात स्थिति में जरूरतमंद के लिए संजीवनी का कार्य करता है। इसलिए हर स्वस्थ व्यक्ति को हर तीन माह बाद रक्तदान करना चाहिए। रोटेरियन राजेश अरोड़ा, प्रधान प्रियंका बिष्ट बुधानी ने रक्तवीरो का होंसला बढ़ाया।

LEAVE A REPLY