पेटीएम यूपीआई और यूपीआई लाइट से कर सकते हैं भुगतान

0
261

– श्री माता वैष्‍णो देवी श्राइन बोर्ड और आस-पास की दु‍कानों में आसानी से पेमेंट करने के लिये पेटीएम क्‍यूआर कोड और ईडीसी मशीनें दी गई हैं

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा | 29, मार्च, 2023 :भारत में क्‍यूआर कोड और मोबाइल पेमेंट्स की पहल करने वाली पेटीएम ने अब श्री माता वैष्‍णो देवी के भक्‍तों को पेटीएम यूपीआई लाइट और पेटीएम यूपीआई से भुगतान करने में समर्थ बनाया है। नवरात्रि के दौरान तीर्थयात्रियों के लिये श्री माता वैष्‍णो देवी में दान करने, प्रसाद खरीदने और दुकानों पर भुगतान करने का अनुभव परेशानी से रहित रखने के लिये फिनटेक की इस अग्रणी कंपनी ने दुकानों पर पेटीएम के बैनरों और स्टिकर्स के साथ डायरेक्‍शन बोर्ड्स लगाये हैं और मंदिर में ब्रांडिंग के लिये यूपीआई लाइट भी है। कंपनी ने श्री माता वैष्‍णो देवी श्राइन बोर्ड और आस-पास की दुकानों को ईडीसी मशीनें भी दी हैं।

पूरे भारत में भक्‍त अपने घर बैठे इस मंदिर में दान कर सकते हैं और पेटीएम सुपर ऐप का इस्‍तेमाल कर प्रसाद की होम डिलीवरी के लिये ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

भारत की सबसे अभिनव टेक कंपनी पेटीएम ने इस तीर्थस्‍थान पर यूपीआई लाइट से तेज भुगतान करने को भी संभव बनाया है, जो कभी फेल नहीं होता है और भक्‍त पेटीएम यूपीआई से भुगतान करने के लिये क्‍यूआर कोड स्‍कैन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY