शानदार किरदारों के जरिए मेगास्टार अनिल कपूर की यात्रा: उनकी सबसे यादगार रोमांटिक भूमिकाओं पर एक नजर!

0
89

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। सिनेमा आइकन अनिल कपूर ने कुछ प्रतिष्ठित किरदारों के साथ इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। कपूर चार दशकों से अधिक समय से अपना आकर्षण फैलाने के लिए मशहूर हैं। उन्हें अपने पूरे करियर में विभिन्न प्रकार के आकर्षक किरदार निभाने की उनकी क्षमता के लिए प्यार और प्रशंसा मिली है। एनिमल और फाइटर में अपने हालिया दमदार अभिनय के अलावा, कपूर कई फीमेल फैंस के हार्टरॉब थे, जो उनके रोमांटिक अभिनय से बहुत आकर्षित थीं। इस वैलेंटाइन डे पर, आइए यादों की गलियों में चलते हैं और मेगास्टार की कुछ प्रतिष्ठित रोमांटिक भूमिकाओं के बारे में बात करते हैं।

अनिल कपूर अपने अभिनय और बेहतरीन एंग्री यंग मैन की भूमिकाओं के साथ-साथ रोमांटिक हीरो भी हैं। रोमांटिक कॉमेडी “चमेली की शादी” में कपूर ने चंद्रा की भूमिका निभाई है, जो अमृता सिंह द्वारा अभिनीत चमेली से प्यार करने लगता है, जो भारत की जाति व्यवस्था पर एक व्यंग्य है। कपूर का “लाडला” में राज “राजू” वर्मा का किरदार और “मिस्टर इंडिया” में श्रीदेवी के साथ उनकी रोमांटिक केमिस्ट्री, जिसमें उन्होंने अरुण की भूमिका निभाई है, प्रतिष्ठित रोमांटिक पलों के रूप में सामने आते हैं, खासकर रोमांटिक कर देने वाला गाना “काटें नहीं कटते”।

अनिल कपूर के ट्रैजेक्टरी में टाइमलेस क्लासिक, “1942: ए लव स्टोरी” भी शामिल है, जिसमें “कुछ ना कहो” और “एक लड़की को देखा” जैसी रोमांटिक मेलोडिस शामिल हैं, जिन्हें रेडियो चार्ट पर सराहा गया है। “पुकार” में उनका प्रदर्शन रोमांटिक भूमिकाओं में उनके कौशल को दर्शाता है, विशेष रूप से स्थायी हिट “सुनता है मेरा खुदा” में। कपूर की बहुमुखी प्रतिभा रोमांटिक आकर्षण के साथ कॉमेडी जॉनर का मिश्रण करने में चमकती है। “वेलकम” में मजनू भाई और “हमारा दिल आपके पास है” में एक पति और पिता के रूप में उनकी भूमिकाओं और “बधाई हो बधाई” में एकतरफा प्यार को दर्शाने में झलकती है।

अपने शानदार करियर में सिनेमा आइकन अनिल कपूर ने प्रतिष्ठित रोमांटिक भूमिकाओं और अभिनय में अपनी बहुमुखी प्रतिभा और आकर्षण का प्रदर्शन किया है। “चमेली की शादी” से लेकर “1942: ए लव स्टोरी” तक, कपूर भारतीय सिनेमा में एक टाइमलेस रोमांटिक आइकन बने हुए हैं, जो स्क्रीन पर अपनी प्रेजेंस से आज भी दर्शकों को एंटरटेन कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY