विकसित भारत संकल्प यात्रा से हजारों को मिल रहा एक ही जगह सरकारी योजनाओं का लाभ- राजेश नागर

0
293

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट अजय वर्मा। फरीदाबाद। गांव ढहकोला एवं कबूलपुर पहुंचने पर विधायक राजेश नागर भी भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए और लोगों से कहा कि वह अपने विभिन्न विभागों से संबंधित काम यहां करवाएं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के जीवन स्तर बेहतर करने की गारंटी दी है। वास्तव में यह पीएम मोदी की गारंटी है। विधायक राजेश नागर ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा गरीब लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने को लेकर अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं और अंत्योदय की भावना से लोगों तक पहुंचाई जा रही हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के जरिये लोगों को सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं का लाभ मिल रहा है। कार्यक्रम में लोगों को ‘हमारा संकल्प-विकसित भारत’ की शपथ भी दिलवाई गई।
उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य केन्द्र सरकार व राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियों के बारे में जागरूकता पैदा करना और उनकी शत-प्रतिशत परिपूर्णता सुनिश्चित करना है। यह यात्रा प्रदेश के कोने-कोने में समाज के सभी वर्गों विशेषकर वंचित वर्गों तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने की एक अनूठी पहल है। देश के विकास में युवाओं की अहम भूमिका होती है, हमें अपने बच्चों को अच्छी संस्कारित शिक्षा देकर उन्हें अच्छा नागरिक बनाना है। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम में आमजन की सक्रिय भागीदारी जरूरी है। इतना ही नहीं देश को आत्मनिर्भर बनाने में युवा पीढ़ी अच्छी शिक्षा लेकर राष्ट्र के विकास में अपना योगदान दें।
विधायक राजेश नागर ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को एक साथ मिलकर भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का शपथ दिलाई। नागरिकों ने शपथ ली कि ‘भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे। गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेकेंगे। देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंगे। भारत की एकता को सुदृढ़ करेंगे और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करेंगे। नागरिक होने का कर्तव्य निभाएंगे’।
इस दौरान गांव कबूलपुर में पार्षद रेखा भाटी, संदीप भाटी, सोनू भाटी, चौधरी रतन सिंह सरपंच कबूलपुर, चौधरी बेगराज सरपंच, सरपंच ओमप्रकाश, बीडीसी चौधरी चेतराम, सरपंच चौधरी सुरेंद्र, प्रधान राम रतन, बाबू, चौधरी रामप्रसाद, राजेंद्र सिंह अरुण, ईश्वर भाटी वहीं ढहकोला में सरपंच रेखा रावत, ओमजीत रावत, राजवीर रावत, सिंह राज रावत, जोगिंदर रावत, ज्ञानेंद्र रावत, योगेश सरपंच, सुंदर मेंबर, विस्तारक पवन बघेल, सुरेंद्र बिधूड़ी, अमित भारद्वाज, मंडल अध्यक्ष राकेश शर्मा, महामंत्री पुष्पा चौहान आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY