टाइगर श्रॉफ का बॉक्स ऑफिस चार्म: गणपथ से परे!

0
174

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। बॉलीवुड की दुनिया में, किसी फिल्म का प्रदर्शन अंत में उसकी बॉक्स ऑफिस आंकड़ों से निर्धारित होता है। भले ही टाइगर श्रॉफ की सबसे हालिया फिल्म “गणपथ” ने वांछित परिणाम हासिल नहीं किए हों लेकिन उनके करियर की बारीकी से जांच करने पर स्थायी लोकप्रियता और मास अपील की कहानी सामने आती है, जो किसी एक फिल्म की सफलता से कहीं ज़्यादा अधिक है।

‘हीरोपंती’, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 6.8 करोड़ की शानदार कमाई की, उनकी धमाकेदार पहली फिल्म थी, जिसने इंडस्ट्री में उनके करियर की शुरुआत की। बाद की फिल्में जैसे ‘बागी’, ‘बागी 2’ और एक्शन से भरपूर ‘वॉर’ ने ओपनिंग नंबर्स को पार करके और सिनेमाघरों में भीड़ खींचने की उनकी लगातार क्षमता का प्रदर्शन करते हुए उनके करियर की प्रगति को आगे बढ़ाया।

आंकड़े बहुत कुछ कहते हैं: ‘बागी 2’ ने ‘बागी’ का कलेक्शन दोगुने से भी ज्यादा कर दिया, जो 25 करोड़ तक पहुंच गया। ‘वॉर’, जिसमें उन्होंने ऋतिक रोशन के साथ स्क्रीन साझा की, उसने बॉक्स ऑफिस पर 53 करोड़ की धमाकेदार कमाई की, जिससे उन्होंने अपने करियर में एक नई ऊंचाई हासिल की। कोविड महामारी के चुनौतीपूर्ण समय के दौरान भी फ़िल्म ‘बागी 3’ अपने शुरुआती दौर में 17 करोड़ की प्रभावशाली कमाई करने में सफल रही।

हाल ही में ‘गणपथ’ की ओपनिंग में 4 करोड़ की कमाई के बावजूद, एक उल्लेखनीय उद्योग सूत्र ने कहा कि टाइगर में उल्लेखनीय निरंतरता है और उनकी पीढ़ी के अभिनेताओं के लिए उनकी ओपनिंग अद्वितीय है। ये आंकड़े बॉक्स ऑफिस पर एक वास्तविक आकर्षण और जनता के लिए पोस्टर बॉय के रूप में उनकी स्थिति को उजागर करते हैं। उनके हाई-ऑक्टेन एक्शन के मिश्रण के साथ-साथ डांस और स्टंट में सीमाओं को पार करने के प्रति उनके समर्पण ने इंडस्ट्री में उनके लिए एक विशिष्ट जगह बनाई है।

टाइगर अपनी आगामी फिल्मों के साथ दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए तैयार हैं, जिसमें उन्होंने अक्षय कुमार के साथ “बड़े मियां छोटे मियां”, जगन शक्ति द्वारा निर्देशित “हीरो नंबर 1”, सिद्दार्थ आनंद द्वारा निर्मित “रेम्बो” और हाल ही में रोहित शेट्टी की हैदराबाद में “सिंघम अगेन” के कुछ शानदार एक्शन की शूटिंग पूरी की है।

LEAVE A REPLY