Tradeindia ने नए व्यावसायिक अवसरों और सीमाओं को खोलते हुए 2021 में 2.9 मिलियन एसएमई को सशक्त बनाया

0
382
tradeindia

● 45,000 एसएमई की 96 करोड़ रुपये की डिजिटल इनवॉइस बनाने में मदद की
● लघु और मध्यम उद्योग (एसएमई) ने 1000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के कोटेशन साझा करने के लिए ट्रेडइंडिया मंच का उपयोग किया
● 20,000 से अधिक छोटे व्यवसायों को उनकी ऑनलाइन उपस्थिति बढ़ाने और गूगल माय बिजनस का उपयोग करके उनकी स्थानीय व्यापार दृश्यता बढ़ाने में सहायता करता है

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा । नई दिल्ली 21 जनवरी 2022: भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन बी2बी मार्केटप्लेस ट्रेडइंडिया देश भर में एसएमई और स्थानीय व्यवसायों के लिए विकास का बेहद आकर्षक वर्ष पूरा करने में सफल रहा है। कंपनी ने एसएमई सर्किट के लिए कई शानदार परिणामों को चिन्हित किया है, जिसे 2021 के दौरान पूरा किया गया। ये उल्लेखनीय व्यावसायिक जीत भी ट्रेडइंडिया की परिचालन मौजूदगी और बाजार में उपस्थिति दोनों का विस्तार करने में महत्वपूर्ण साबित हुई है। कोविड-19 महामारी ने लघु और मध्यम उद्यम पारिस्थितिकी तंत्र में उद्योगव्यापी डिजिटलीकरण की प्रक्रिया को प्रेरित कर पिछले व्यावसायिक रुझानों को व्यापक रूप से बदल दिया है।

महामारी के बाद की इस अस्थिरता ने कंपनियों को उनके आकार और कद के बावजूद, अभूतपूर्व संकट से निपटने के लिए नए युग की तकनीकियों और नवाचार को तेज गति से लागू करने के लिए मजबूर किया। एसएमई के लिए देश के प्रमुख व्यावसायिक प्लेटफॉर्म के रूप में ट्रेडइंडिया न्यू नॉर्मल में व्यवसायों को सशक्त बनाकर राष्ट्रीय आर्थिक विकास की दिशा में व्यापक योगदान दिया है। उभरते व्यवसायों को अपने मालिकाना मंच पर अत्याधुनिक तकनीक तक पहुंचने में सक्षम बनाकर, ट्रेडइंडिया ने अनगिनत व्यवसायों को बदली हुई महामारी की परिस्थितियों में संभावनाओं को खोलने और समृद्ध अवसरों को हासिल करने में मदद की है।

पूरी तरह से डिजिटल चालान (इनवॉइस) और भुगतान संग्रह पारिस्थितिकी तंत्र के विकास को बढ़ावा देने वाली महामारी के साथ ट्रेडइंडिया ने 45,000 से अधिक एसएमई को ट्रेड खाता का उपयोग करते हुए 96 करोड़ रुपये के चालान बनाने में मदद की है। ट्रेड खाता व्यवसायों के लिए एक डिजिटल लेजर समाधान है। इसके अलावा, लगभग 22,000 से अधिक छोटे व्यवसाय गूगल माय बिजनस का उपयोग करके अपनी ऑनलाइन उपस्थिति को बढ़ाने और अपने स्थानीय व्यवसाय की दृश्यता बढ़ाने में सक्षम रहे।

इतना ही नहीं,ट्रेडइंडिया पर विभिन्न उद्योग वर्टिकल में सूचीबद्ध व्यापारियों के 1 लाख से अधिक उत्पाद गूगल शॉपिंग पर नजर आए, जिसने छोटे व्यवसायों को अधिक दृश्यता और बिक्री देकर दोहरा लाभ प्रदान किया। ट्रेडइंडिया ने एक ऑनलाइन स्टोर बनाने के लिए एक फीचर भी विकसित किया है जो व्यवसायों को गूगल शॉपिंग में उत्पादों को स्वचालित रूप से अपलोड करने की अनुमति देता है, जिससे एसएमई को डिजिटल होने में मदद मिलती है। इसके अलावा, ट्रेडइंडिया प्लेटफॉर्म ने अनगिनत एसएमई को सीधे खरीदारों को 1000 करोड़ रुपये से अधिक की कोटेशन साझा करने में सहायता की है।

संचयी विकास पर ट्रेडइंडिया के प्रवक्ता ने कहा, “महामारी दुनिया भर के उद्योगों के लिए एक वास्तविक लिटमस परीक्षण था। व्यापार परिदृश्य में अचानक बदलाव के साथ, यह स्पष्ट हो गया कि केवल डिजिटल इनोवेशन को अपनाकर ही व्यवसाय को बचाया जा सकता है। इसलिए, ट्रेडइंडिया अनगिनत एसएमई को अपनी तकनीकी क्षमताओं को बढ़ाने और नए सामान्य में डिजिटल होने में सक्षम बनाने की अपनी प्रतिबद्धता में अडिग रहा। हम पूरी तरह से खुश हैं कि हमारे पास आवश्यक तकनीकी-संसाधनों और जानकारियों तक पहुंच थी, जो देश के एसएमई समुदाय के लिए इस तरह के एक महत्वपूर्ण व्यापार परिवर्तन को उत्प्रेरित करने में महत्वपूर्ण साबित हुई। देश की रीढ़ की हड्डी के रूप में काम करने वाले लघु और मध्यम उद्यमों के साथ, हमें विश्वास है कि नए अवसरों और उद्घाटन में आया आशाजनक उछाल महामारी के बाद के समय में भारत के आर्थिक पुनरुत्थान के मार्ग को आगे बढ़ाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।”
ट्रेड इंडिया के विषय में:

TradeIndia.com को भारतीय व्यापार समुदाय को वैश्विक स्तर पर खुद को बढ़ावा देने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए 1996 में लॉन्च किया गया था। इसने भारत के सबसे बड़े बी2बी बाजार के रूप में एक जगह बनाई है, जो घरेलू और वैश्विक व्यापार समुदाय को अपनी ऑनलाइन सेवाओं, डायरेक्ट्री सेवाओं और व्यापार प्रचार कार्यक्रमों की सुविधा के माध्यम से व्यापक व्यावसायिक समाधान प्रदान करता है। पोर्टल दुनिया भर में खरीदारों और विक्रेताओं के लिए सुचारू रूप से और प्रभावी ढंग से बात करने और व्यापार करने के लिए एक आदर्श मंच है। प्लेटफॉर्म के पास वर्तमान में 6 मिलियन से अधिक पंजीकृत यूजर्स आधार हैं, जो 80,000 से अधिक श्रेणियों में डील्स या सौदे करते हैं। इसने हाल ही में ‘ट्रेडइंडिया शॉपिंग’ के लॉन्च के साथ बी2बी ई-कॉमर्स क्षेत्र में प्रवेश किया है।

LEAVE A REPLY