ट्रेडइंडिया की अगले 2 महीनों में 400 से ज्‍यादा पेशेवरों को भर्ती करने की योजना, ब्रांड ने वृद्धि और लाभ दोनों हासिल किया

0
536
tradeindia

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा । नई दिल्‍ली, 22 नवंबर 2021: देश के अग्रणी ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस प्‍लेटफॉर्म ट्रेडइंडिया ने आगामी दो महीनों में 400 से ज्‍यादा पेशेवरों की भर्ती करने की अपनी योजनाओं की घोषणा की है। यह भर्तियाँ बिक्री, टेक्‍नोलॉजी और अन्‍य कॉर्पोरेट जिम्‍मेदारियों जैसे डोमेंस में होंगी, क्‍योंकि कंपनी इन प्रमुख क्षेत्रों में अपने कार्यबल की निपुणता बढ़ाना चाहती है।

अपनी विस्‍तार योजना और कर्मचारी कल्‍याण योजना के तहत, ट्रेडइंडिया एक्‍जीक्‍यूटिव से लेकर सी-सूट लीडरशिप तक सभी स्‍तरों पर प्रतिभा अधिग्रहण का एक व्‍यापक अभियान शुरू करना चाहता है । नेतृत्‍व की मुख्‍य भूमिकाओं, जैसे चीफ टेक्‍नोलॉजी ऑफिसर, चीफ प्रोडक्‍ट ऑफिसर, कुछ वाइस-प्रेसिडेंट- टेक्‍नोलॉजी, एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर- सेल्‍स, आदि में प्रतिष्ठित लोगों की भर्ती कर चुकी, इस दिग्‍गज ट्रेड कंपनी की नजर अब देशव्‍यापी स्‍तर पर नेतृत्‍व में और भी भर्तियां करने पर है। इसके लिये ट्रेडइंडिया देशभर में भर्ती के कई अभियान चलाएगा, जिसमें अग्रणी यूनिवर्सिटी कैम्‍पस से टेक-ग्रेजुएट्स को भर्ती करना भी शामिल है।

समावेश को बढ़ावा देने और देश के सभी हिस्‍सों की प्रतिभा को प्रोत्‍साहित करने के एक प्रयास में, कंपनी की योजना भारत के विभिन्‍न टियर-2 शहरों में ज्‍यादा सेल्‍स ऑफिस स्‍थापित करने की भी है। ट्रेडइंडिया का लक्ष्‍य देशव्‍यापी स्‍तर पर महत्‍वपूर्ण भूमिकाओं के लिये महिला लीडर्स की भर्ती करना भी है, ताकि उसकी संस्‍था और महत्‍वपूर्ण उद्योग में महिला सशक्तिकरण और महिला प्रतिनिधित्‍व को बढ़ावा मिले। सभी महिला कर्मचारियों की सुरक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य सुनिश्चित करने के  लिये कंपनी ने उन्‍हें निश्चित छुट्टियों के अलावा 1 दिन की वेलनेस लीव देने का फैसला किया है, ताकि उन्‍हें चुनौती से भरे समय में मदद मिले।

कंपनी स्‍पेशल कोविड-19 कवर के साथ जरूरी मेडिक्‍लैम भी प्रदान करेगी, ताकि सभी कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। इसके लिये ट्रेडइंडिया हर कर्मचारी और उसके परिजनों के फायदे के लिये एक त्‍वरित ऑनलाइन सहयोग- ‘डॉक्‍टर्स ऑन कॉल’ भी देगा। इसके अलावा, कंपनी ने हर कर्मचारी के लिये एक लचीली ‘वर्किंग आवर पॉलिसी’ भी शुरू की है, जिसमें वे कर्मचारी भी शामिल हैं, जो अभी घर से काम कर रहे हैं।

भविष्‍य के रोडमैप के बारे में ट्रेडइंडिया के सीईओ श्री संदीप छेत्री ने कहा, महामारी कई कॉर्पोरेशंस के लिये सचमुच भयावह रही है, क्‍योंकि उसके बाद सारे उद्योग ठहर गये थे। हालांकि डिजिटाइजेशन को अधिकतम करने और अपने ग्राहकों को सक्रिय और संलग्‍न रखने के लिये विकल्‍प अपनाकर हमने कोविड में भी बने रहने का सफर शुरू किया था, जिसमें हम न केवल बने रहे, बल्कि महामारी के बाद की हलचल के बीच भी वृद्धि करते रहे। निकट भविष्‍य के लिये कई भर्ती अभियानों और रोजगार योजनाओं के साथ आंकड़े खुद को जाहिर कर रहे हैं। हमें विश्‍वास है कि ट्रेडइंडिया भविष्‍य में कई उपलब्धियाँ अर्जित करेगा और उद्योग में एक आशाजनक शक्ति बना रहेगा।

ट्रेडइंडिया के विषय में:

TradeIndia.com को साल 1996 में लॉन्‍च किया गया था, ताकि भारतीय व्‍यवसाय समुदाय को अपना वैश्विक प्रचार करने के लिये एक मंच मिले। इसने भारत के सबसे बड़े बी2बी मार्केटप्‍लेस के रूप में अपना एक मुकाम बनाया है और ऑनलाइन सेवाओं, डायरेक्‍टरी सेवाओं और व्‍यापार को बढ़ावा देने वाले आयोजनों की अपनी व्‍यापक श्रृंखला के माध्‍यम से घरेलू और वैश्विक व्‍यवसाय समुदाय के लिये विस्‍तृत व्‍यवसाय समाधानों की पेशकश की है। यह पोर्टल दुनियाभर के खरीदारों और विक्रेताओं के लिये संवाद करने और सुगम तथा प्रभावी तरीके से व्‍यवसाय करने के लिये एक आदर्श फोरम है। इस प्‍लेटफॉर्म के पास अभी 6 मिलियन से ज्‍यादा रजिस्‍टर्ड यूजर्स हैं और इस पर 80,000 से ज्‍यादा कैटेगरीज में सौदे होते हैं। इसने हाल ही में ट्रेडइंडिया शॉपिंगको लॉन्‍च कर बी2बी ई-कॉमर्स के क्षेत्र में कदम रखा है।

LEAVE A REPLY