Trell लेकर आए हैं कंटेंट क्रिएशन पर एक और रोचक मास्टरक्लास

0
341

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा । नई दिल्ली। भारत की क्रिएटर इकोनोमी आज लोगों के खरीद के फैसलों को मुख्य रूप से प्रभावित करती है। कंटेंट क्रिएटर्स द्वारा बनाया गया कंटेंट देश के असंख्य लोगों की लाईफस्टाइल और उनके कंज़प्शन पैटर्न पर असर डालता है। इसके अलावा क्रिएटर्स से मिलने वाले सुझाव एवं समीक्षाएं भी इस दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण होती हैं। उनके रिव्यूज़ देखने के बाद लोग सोच-समझ कर चीज़ों को खरीदने का फैसला लेते हैं।

इसी के मद्देनज़र भारत का अग्रणी लाईफस्टाइल सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म ट्रेल 26 नवम्बर को शाम 5ः30 बजे जाने-माने विशेषज्ञों के साथ मिलकर कंटेंट क्रिएशन पर एक मास्टरक्लास का आयोजन करने जा रहा है। इस मास्टरक्लास में 2 पैनलिस्ट शामिल होंगे- अभिनेत्री शोनाली निगरानी, पूर्व मिस इंडिया इंटरनेशनल, आईपीएल की हॉस्ट एवं बिग बॉस सीज़न 11 की कंटेस्टेन्ट तथा ट्रैवलर इन्फ्लुएंसर प्रियंका जेना और तनवीर ताज- जो व्हील्स एण्ड टेल्स के नाम से विख्यात हैं। प्रियंका और तनवीर अपने कुत्तों- फ्रोडो और क्रूज़ के साथ देश के कई स्थानों की यात्रा कर चुके हैं।

ये इन्फ्लुएसर्स पिछले सालों केे दौरान कंटेंट क्रिएट करने की अपनी यात्रा के बारे में बताएंगे और सुझाव देंगे कि किस तरह उभरते कंटेंट क्रिएटर्स उच्च गुणवत्ता का एवं भरोसेमंद कंटेंट बना सकते हैं। कंटेंट क्रिएशन पर इस मास्टरक्लास के साथ ट्रेल क्रिएटर्स को ऐसा प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराना चाहता है, जहां वे अपने आप को अपस्किल कर सकेंगे और अपने दर्शकों केे लिए रोचक एवं प्रासंगिक कंटेंट बनाने के तरीके सीख सकें।

अभिनेत्री निगरानी ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि मुझे ट्रेल की मास्टरक्लास में हिस्सा लेने और कंटेंट क्रिएटर्स के साथ जुड़ने का मौका मिला है। आज के दौर में रोचक एवं प्रासंगिक कंटेंट बनाना सबसे मुश्किल काम हो गया है। आपके दर्शकों की सोच को समझना और यह सुनिश्चित करना कि वे आपकी पूरी यात्रा के दौरान आपके साथ बने रहे, इसके लिए पूरी मेहनत करनी पड़ती है। इस सत्र को लेकर मैं बेहद उत्साहित हैं, मुझे उम्मीद है कि इस सत्र के दौरान मुझे भावी ब्राण्ड अम्बेसर्ड से इंटरैक्ट करने का मौका मिलेगा।’’

जाने-माने ट्रैवलर इन्फलुएंसर्स प्रियंका जेना और तनवीर ताज ने कहा,‘‘फुल-टाईम कंटेंट क्रिएटर बनने का अर्थ यह है कि आप अपने स्किल्स को बेहतर बनाने के तरीके सीखते रहें, और अपने दर्शकों के लिए अच्छा कंटेंट बनाते रहें। आपको इस यात्रा में दर्शकों की सोच पर खरा उतरना होता है और इसमें दर्शक ही केन्द्रबिन्दु होते हैं। हमें खुशी है कि हमें ट्रेल की मास्टरक्लास में हिस्सा लेने और क्रिएटर्स के साथ अपने विचारों को साझा करने का मौका मिल रहा है, जो उनके कंटेंट को बेहतर बना सकते हैं।’’
शोनाली निगरानी और व्हील्स एण्ड ट्रेल के साथ यह मास्टक्लास एक्सक्लुज़िव रूप से ट्रेल के ऐप पर 26 नवम्बर शाम 5ः30 बजे लाईव होगी। यूज़र https://t.trell.co/MCTSM पर रजिस्टर कर इसमें शामिल हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY