ज़रीन खान ने तीसरे नेशनल ट्रांसजेंडर अवॉर्ड का चीफ गेस्ट बनी!

0
66

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। एक्ट्रेस ज़रीन खान 2 अप्रैल को नई दिल्ली में तीसरे नेशनल ट्रांसजेंडर अवॉर्ड 2024 में चीफ गेस्ट के रूप में शामिल हुईं। एक्ट्रेस, जो सक्रिय रूप से सोशल कॉज को सपोर्ट करती और जेंडर के बीच समानता की वकालत करती रही हैं, ने अपनी उपस्थिति से समावेशिता और सशक्तिकरण के महत्व को उजागर किया।

जरीन ने बताया कि इस इवेंट का हिस्सा बनना उनके लिए सम्मान का क्षण है। “मैं सच में तीसरे नेशनल ट्रांसजेंडर अवॉर्ड 2024 का हिस्सा बनकर गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। मैं आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी डॉ. लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी जी को इस इवेंट का हिस्सा बनने के लिए इनवाइट करने के लिए धन्यवाद देती हूं। ट्रांसजेंडर कम्युनिटी में और उनके द्वारा किया जा रहा काम सराहनीय है। मैं कम्युनिटी के लोगों के साहस और विनम्रता से प्रेरित हुई। मोर पावर टू देम!”

तीसरा नेशनल ट्रांसजेंडर अवॉर्ड 2024, जिसे ‘अधिनारीस्वर’ के नाम से जाना जाता है, देश में LGBTQAI+ कम्युनिटी को सम्मानित करने के लिए भारत सरकार द्वारा आयोजित एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी (गौरव ट्रस्ट) द्वारा आयोजित इस इवेंट में अलग-अलग बैकग्राउंड के नामी व्यक्तियों को समुदाय और समाज में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सलमा खान को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया, जबकि सीता (दिल्ली), रचना (तेलंगाना), गौरी सावंत (महाराष्ट्र), समानाचा (मणिपुर), नक्षत्र (राजस्थान), आर जीवा (तमिलनाडु), आरती यादव (आंध्र प्रदेश), अंकुरा (गुजरात), राहुल मित्रा (मध्य प्रदेश) और डॉ अक्सा शेख (उत्तर प्रदेश) ने क्रमशः पाथ ब्रेकर अवार्ड, ट्रांस एलीशिप अवार्ड और ऑर्गेनाइजेशनल अवार्ड जीता। डॉ बेला शर्मा और पद्मा अय्यर ने विद्या अवॉर्ड जीता।

LEAVE A REPLY