Zoomcar का होस्‍ट प्रोग्राम अब 8 शहरों में 5,000 से ज्‍यादा कारों के साथ लाइव

0
590

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा । 17 दिसंबर, 2021: यह एक अनोखा व्‍हीकल शेयरिंग प्रोग्राम है, जिसमें आप 3 आसान स्‍टेप्‍स से केवल 24 घंटे के भीतर अपनी कार से कमाई शुरू कर सकते हैं। बाजार पर केन्द्रित विश्‍व के सबसे बड़े उभरते कार शेयरिंग प्‍लेटफॉर्म जूमकार ने आज अपने व्‍हीकल होस्‍ट प्रोग्राम के आधिकारिक लॉन्‍च की घोषणा की है। इससे निजी वाहनों के मालिक जूमकार प्‍लेटफॉर्म पर अपनी पर्सनल कार को शेयर कर सकेंगे। कंपनी के प्‍लेटफॉर्म पर पहले से ही 8 शहरों में 5,000 से ज्‍यादा कारें हैं और उसे अगले 12 महीनों में अपने प्‍लेटफॉर्म पर 100 शहरों में 50,000 से ज्‍यादा कारें लाने की उम्‍मीद है। भारत अभी विश्‍व के उन देशों में शामिल है, जहाँ निजी कार का इस्‍तेमाल सबसे कम होता है। अपने होस्‍ट प्रोग्राम के माध्‍यम से जूमकार सुस्‍त पड़ी इस क्षमता का बेहतर इस्‍तेमाल चाहता है। कंपनी को उम्‍मीद है कि इस प्रोग्राम से सड़कों पर यातायात कम होगा और शहरों में वायु प्रदूषण घटेगा।

मुख्‍य उत्‍पाद के लिये यह होस्‍ट प्रोग्राम एक आसान प्रक्रिया सुनिश्चित करता है। इसमें वाहन का मुफ्त में साइन अप किया जाता है और फिर ऑनबोर्डिंग के समय सम्‍मान स्‍वरूप कार का हेल्‍थ चेकअप करवाया जाता है। परेशानी से मुक्‍त इन दो स्‍टेप्‍स के बाद कार प्‍लेटफॉर्म पर लिस्‍ट होने और मालिक की कमाई करवाने के लिये तैयार हो जाती है। होस्‍ट प्रोग्राम वाहन के मालिक को उसकी सुविधा के हिसाब से शेयर करने का लचीलापन देता है। कार शेयरिंग की प्रक्रिया को और भी आसान बनाने के लिये जूमकार लगभग रियल-टाइम आधार पर कमाई को सीधे वाहन के मालिक के बैंक खाते में पहुँचा देता है।

अभी जूमकार निजी वाहन के मालिकों को प्‍लेटफॉर्म पर उच्‍च गुणवत्‍ता की होस्‍ट रेटिंग्‍स के आधार पर अतिरिक्‍त प्रोत्‍साहन राशियों के साथ 10,000 रूपये का जॉइनिंग बोनस देता है। जूमकार अपने मार्केटप्‍लेस पर होस्‍ट के शुरूआती समय के लिये ज्‍यादा प्रोत्‍साहन राशियाँ भी देता है।

LEAVE A REPLY