अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति फरीदाबाद का सम्मेलन संपन्न हुआ

0
196

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद 31 जुलाई अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति फरीदाबाद का सम्मेलन  बसेलुवा कॉलोनी स्थित सीटू कार्यालय में संपन्न हुआ। सम्मेलन का शुभारंभ कामरेड मंजू के द्वारा झंडारोहण के साथ किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता मदर ग्रुप की प्रधान सुदेश ने की। सम्मेलन का उद्घाटन महिला समिति  की राज्य उपप्रधान कामरेड  उषा सरॊहा ने किया। अपने संबोधन में उन्होंने राज्य सरकार पर महिलाओं की उपेक्षा करने का आरोप लगाया । उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं के विकास के लिए  कोई भी प्रयास नहीं  करतीं है। महिलाओं का  शोषण हो रहा है। छोटी छोटी बच्चियों के साथ   बलात्कार की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। सरकार बलात्कारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करती है।

सम्मेलन को सर्व कर्मचारी संघ के मुख्य संगठन सचिव वीरेंद्र सिंह डंगवाल ने भी संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने भाजपा की केंद्र सरकार पर श्रम कानूनों में संशोधन करने के लिए लोकसभा में बिल पेश करने का आरोप लगाया ।उन्होंने कहा कि सरकार 44 श्रम कानूनों को चार कोड बिल में बदल रही है जिसमें न्यूनतम मजदूरी को मापने का पैमाना बदल जाएगा। अब न्यूनतम मजदूरी ₹178 रोजाना होगी। जो 4800 रुपए प्रतिमाह बनती है।

डंगवाल ने कहा श्रम कानूनों को मालिकों के हक में संशोधित किया जा रहा है मजदूर वर्ग इस हमले के विरोध में विभिन्न केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर आगामी 2 अगस्त को जिला मुख्यालयों पर जोरदार प्रदर्शन करेगा ।फरीदाबाद में भी हजारों मजदूर 2 अगस्त को डीसी  कार्यालय के सम्मुख जोरदार धरना प्रदर्शन करेंगे। सम्मेलन के तुरंत बाद चुनाव पर्यवेक्षक उषा सरोहा की देखरेख में जिला कमेटी का चुनाव किया गया।  जिसमें सुदेश को प्रधान बनाया गया। जबकि कमलेश को जिला सेक्रेट्री अनीता को कोषाध्यक्ष और   प्रवीण को सह सचिव निजरबी को उपप्रधान  निर्वाचित किया गया। जबकि  जिला कमेटी की सदस्य के लिए मालवाती, गीता आगनबाड़ी वर्कर हेमलता, और रेखा शर्मा आशा वर्कर गीता  और वीरवती मिड डे मील वर्कर, मंजू,को आमंत्रित सदस्य, , विद्या  को जनवादी महिला समिति,  से चुना गया। सम्मेलन का समापन राज्य कमेटी की सह सचिव  कामरेड लक्ष्मी ने किया। सम्मेलन को धर्मवीर वैष्णव शिवप्रसाद और   और सीआईटी यू के जिला प्रधान निरंतर पराशर प्रधान विजय झा धीरेंद्र सिंह वीरेंद्र पाल ने भी संबोधित कियाआज  दिनांक 31.7.2019  को फरीदाबाद में अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति का सम्मेलन शुरू हुआ । इसका उद्घाटन   कामरेड ऊषा सरोहा ने किया।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY