संसद खेल महोत्सव के लिए बैडमिंटन खेल का मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-14 फरीदाबाद में उद्घाटन

0
1260
Badminton Category for Sansad Khel Mahotsav organized by Faridabad District Association inaugurated at MRIS 14

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा ।फरीदाबाद, मई, 2022, शुक्रवार: मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल – सेक्टर 14, फरीदाबाद ने 20 मई, 2022 को मुख्य अतिथि श्री विकास कुमार अरोड़ा – पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद तथा श्री अमित गुलिया – एचसीएस; डॉ अमित भल्ला – उपाध्यक्ष, MREI; श्री सरकार तलवार – खेल निदेशक, MREI और श्री संजय सपरा, महासचिव – एफडीबीए की उपस्थिति में संसद खेल महोत्सव के लिए बैडमिंटन खेलों के उद्घाटन की मेजबानी की।

संसद खेल महोत्सव मिनिस्टर ऑफ़ स्टेट ऑफ़ पावर एंड हैवी इंडस्ट्रीज़, श्री कृष्ण पाल गुर्जर के मार्गदर्शन में फरीदाबाद जिला संघ द्वारा आयोजित बहु-खेल कार्यक्रम है। यह आयोजन प्रतिस्पर्धात्मक उत्साह और दृढ़ संकल्प से भरपूर था। मानव रचना शैक्षणिक संस्थान संसद खेल महोत्सव के लिए सीएसआर भागीदार हैं।

इस अवसर पर डॉ. अमित भल्ला ने युवा खिलाड़ियों को संबोधित किया और खेल के प्रति अपने रुझान पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि “मानव रचना हमेशा सभी के लिए खेल की पेशकश करने में सबसे आगे है और हम भारत के राष्ट्रपति द्वारा दिए गए प्रतिष्ठित ‘राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार’ के साथ अपनी अर्जित ज़िम्मेदारी को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

मुख्य अतिथि श्री विकास कुमार अरोड़ा ने फरीदाबाद और पड़ोसी शहरों में खेल सुविधाओं की उपलब्धता बढ़ाने के लिए मानव रचना को बधाई दी। उन्होंने सीएसआर गतिविधियों में शामिल होने के लिए मानव रचना के प्रयासों की सराहना की जो समाज के विकास में मदद करते हैं।

मानव रचना इंटरनेशनल लेवल की खेल सुविधाएं प्रदान करता है जो छात्रों की मनोवैज्ञानिक, फिजियोथेरेपी और खेल प्रशिक्षण आवश्यकताओं को पूरा करता है। मानव रचना स्पोर्ट्स एकेडमी, मानव रचना स्पोर्ट्स साइंस सेंटर, मानव रचना शूटिंग एकेडमी और मानव रचना सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर बैडमिंटन प्रमुख खेल अकादमियां हैं।

अकादमी में विभिन्न प्रकार के खेलों में अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय ख्याति के कोच हैं – शूटिंग, बैडमिंटन, टेनिस, सॉकर, टेबल टेनिस, स्विमिंग, तलवारबाजी, स्केटिंग, बिलियर्ड्स, क्रिकेट, स्क्वैश, कैरम, शतरंज, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, लॉन टेनिस, और कई अन्य खेल।

चैंपियन निशानेबाजों के मार्गदर्शन में हजारों खिलाडी मानव रचना के साथ इसकी शूटिंग रेंज में प्रशिक्षण ले रहे हैं। मानव रचना को देश का एकमात्र ISSF मान्यता प्राप्त प्रशिक्षण केंद्र और देश का एकमात्र इन-हाउस पेराज़ी लाउंज होने का भी सौभाग्य प्राप्त है।

LEAVE A REPLY