अमेरिका में आयोजित पुलिस बॉक्सिंग गेम्स में हरियाणा की बेटी ने जीता स्वर्ण पदक

0
558

TODAY EXPRESS NEWS (  REPORT BY AJAY VERMA ) अमेरिका में आयोजित 7 से 16 अगस्त तक आयोजित पुलिस बॉक्सिंग गेम्स में सोना जितने वाली निर्मला रावत का उसके पैतृक गांव में पहुँचने पर रावत पाल और फरीदाबाद की तरफ से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया इस मौके पर जहाँ कई राजनेताओं ने बॉक्सर निर्मला का सम्मान किया तो वहीँ इस कार्यक्रम में एनआईए के आईजी आलोक मित्तल निर्मला को जीत की शुभकामनाएं दी ।

गौरतलब है की निर्मला रावत ITBP में कार्यरत है और वह आईटीबीपी की तरफ़ से ही अमेरिका में आयोजित पुलिस बॉक्सिंग गेम्स में खेलने के लिए गई थी जहां उन्होंने अपने देश के लिए गोल्ड झटका।  इस कार्यक्रम मे बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा, पृथला विधानसभा के विधायक टेकचंद शर्मा, हरियाणा खेल परिषद के उपाध्यक्ष दीप भाटिया , पूर्व कृषिमंत्री वरिष्ठ भाजपा नेता हर्ष कुमार चौधरी सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता व रावत पाल के साथ सरदार मौजूद रहे रावत पाल की तरफ से बॉक्सर निर्मला रावत का चांदी का मुकुट ओर गदा भेंट कर जोरदार स्वागत किया गया ,वहीँ इस कार्यक्रम में एनआईए के आईजी  आलोक मित्तल निर्मला को जीत की शुभकामनाएं दी और देश के लिए गोल्ड मैडल जीतने वाली बेटी की हौसला अफजाई की।

( PHOTO ) निर्मला के पिता बलवंत रावत और निर्मला रॉवत 

निर्मला के पिता बलवंत रावत ने बताया कि उन्हें बेटी निर्मला पर गर्व है और उन्हें आशा है कि वह इसी तरह अपने गांव इलाके और देश का नाम रोशन करती रहेगी । वही गोल्ड मैडल जीत कर अपने घर पहुंची  निर्मला रावत ने कहा कि अब उसका सपना है कि वह ओलंपिक और देश के लिए होने वाली अन्य खेल प्रतियोगिताओं में भी गोल्ड लेकर आये और देश का नाम ऐसे ही रोशन करती रहे. बॉक्सर ने बताया कि उसने अभी तक 8 नेशनल स्तर पर गोल्ड मेडल जीते हैं और इंटरनेशनल लेवल पर अमेरिका में पुलिस की तरफ से खेले गए बॉक्सिंग गेम में गोल्ड मेडल हासिल किया है उन्होंने इसकी बधाई अपने कोच और माता-पिता को दी ।

मूलचंद शर्मा – विधायक बल्लभगढ़

इस मौके पर विधायक ने कहा कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं है और आज निर्मला रावत ने जो गोल्ड मेडल अमेरिका के अंदर जीता है उससे फ़रीदाबाद ही नहीं पूरे देश का नाम रोशन हुआ है।

 

 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY