आगामी 3 जून 2018 को जिला फरीदाबाद में 44 केन्द्रों पर संघ लोक सेवा आयोग की प्री-परीक्षा आयोजित की जायेगी।

0
497

TODAY EXPRESS NEWS ( Ajay verma ) फरीदाबाद, 23 मई।  आगामी 3 जून 2018 को जिला फरीदाबाद में 44 केन्द्रों पर संघ लोक सेवा आयोग की प्री-परीक्षा आयोजित की जायेगी। इस सम्बन्ध में उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने आज हुडा कन्वैंशन सैन्टर में अधिकारियों की बैठक ली।

  उन्होंने बताया कि 3 जून को होने वाली संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां पर परीक्षा केन्द्र होगा वहां पर जर्नेटर सैट, लैंडलाइन फोन, जैमर, रूम में पंखे, उचित लाईट, एक बड़ी दीवार धड़ी के साथ-साथ वहां के वाॅशरूम साफ होने चाहिएं और पीने के पानी की उचित व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि सैन्टर में किसी परीक्षार्थी व किसी भी अधिकारी को मोबाइल फोन ले जाने पर पूर्ण पाबन्दी रहेगी। उन्होंने यह भी बताया कि दिव्यांग परीक्षार्थियों के लिए सैन्टर के भूतल पर परीक्षा केन्द्र स्थापित किए जायेंगे।  उपायुक्त ने बताया कि परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जायेगी। जिसमें पहला सत्र सुबह 09ः30 से 11ः30 बजे तक होगा। दूसरा सत्र 02ः30 से 04ः30 बजे तक होगा। परीक्षार्थी परीक्षा समय से दस मिनट पहले परीक्षा केन्द्र में प्रवेश कर सकता है। उसके बाद परीक्षार्थी को अन्दर प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे अपने-अपने केन्द्रों पर परीक्षा से दो घंटे पहले पहुंचना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बरदास्त नहीं की जायेगी।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त जितेन्द्र दहिया, एसडीएम फरीदाबाद सतबीर मान, एसडीएम बल्लबगढ़, राजेश कुमार, हुडा के सम्पदा अधिकारी अमरदीप जैन, डीसीपी ट्रैफिक विरेन्द्र विज तथा जिला शिक्षा अधिकारी सतेन्द्र कौर सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY