उपायुक्त अशोक शर्मा ने जिले के गांव साकरस में कैंसर पीड़ित लोगों से की मुलाकात

0
499

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) उपायुक्त अशोक शर्मा ने आज खंड फिरोजपुर-झिरका के गांव साकरस में कैंसर पीडि़त लोगों से मुकालत की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वो इस खतरनाक बिमारी का ईलाज अच्छी प्रकार से करें। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति को कैंसर की शिकायत है तो मांडीखेड़ा अस्पताल में जाकर अपना ईलाज कराए। उपायुक्त ने कहा कि पहले पीडि़त व जरुरत मद लोगों की मद की जाएगी और बाद में सभी लोगों का ईलाज किया जाएगा। इस मौके पर डा. नेकी, डा. सवाती ने मांडीखेड़ा अस्पताल से आई हुई डाक्टरों की टीम ने कैंसर के पीडि़त लोगों को कहा कि वो कल मांडीखेड़ा अस्पताल में आकर उनसे मिले और उनका वही पर सभी प्रकार टैस्ट कराकर ईलाज किया जाएगा।

उपायुक्त ने एसडीएम फिरोजपुर-झिरका को निर्देश दिए कि वो गांव में लगे मोबाईल टावर का निरिक्षण करें और अगर मोबाईल टावर आबादी के अंदर है तो उन्हें हट वाना सुनिश्चत करें। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है गांव को जल्द से जल्द कैंसर मुक्त किया जाए। उपायुक्त ने उपस्थित लोगों से कहा कि जिला प्रशासन सदैव आपके साथ रहेगा। उन्होंने सरपंच को कहा कि वो अपने गांव में लगातार साफ-सफाई पर पूरा ध्यान दे। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी प्रकार की पानी की लिक है हो तो रोकना सुनिश्चत करें और बेकार में पानी को ना बहाए। उन्होंने सभी ग्रामवासियों से कहा कि वो अपने गांव में किसी भी प्रकार का वायु प्रदुषण न फैलाए। उन्होंने सभी उपस्थित ग्रामवासियों से कहा कि अगर आप लोगों को कैंसर जैसी बिमारी से बचना है तो आप लोगों को धु्रमपान, शराब आदि को छोडऩा हो उन्होंने कहा कि इसका असर आपकी आने वाली पीडी पर पड़ेगा।उपायुक्त ने सिविल सर्जन को कहा कि गांव में बंद पडे स्वास्थ्य केंद्र को जल्द से जल्द शुरु कराए और वहां लोगों को हर प्रकार की सुविधा देना सुनिश्चत करें। साथ ही कहा कि गांव में मलेरिया के मच्छरों के बचाव के लिए गांव में फोगिंग करना सुनिश्चत करें। उपायुक्त ने गांव के लोगों को आशवासन दिलाया कि आपके गांव के अंदर से जाने वाले नाले को बंद करा दिया जाएगा और किसी भी प्रकार कि कोई परेशानी है तो जिला प्रशासन सदैव उनके साथ है। उन्होंने डीडीपीओ को कहा कि वे गांव में विकास कार्य कराए और गांव में बनने वाली व्यायाम शाला को ठीक प्रकार तैयार किसी भी प्रकार की कोई कमी नही रहेनी चाहिए। उन्होंने युवा के लिए बॉलवाल नैट आदि के व्यवस्था के कहा। उन्होने गांव के युवाओं से कहा कि वो आगे आकर अपने गांव में कुछ नया करें और गांव में कुछ विकास कराए। गांव में साफ-सफाई व पानी की बरबादी पर रोक लागए।

उपायुक्त अशोक शर्मा ने गांव में बनने वाली व्यायाम शाला में का भी औचक निरिक्षण किया। वहां पर चल रहें काम के बारे में जानकारी प्राप्त की। उपायुक्त ने कार्यकारी अभियंता पंचायती राज को निर्देश दिए कि वो इस काम को कल तक पूरा कराए। उन्होंने बताया कि शनिवार 5 मई को इसका उद्घाटन भी किया जाएगा। उन्होंने गांव के सरपंच से कहा कि उद्घाटन के समय यहां लोगों की अधिक-अधिक संख्या रखें। उन्होंने बताया कि इसका उद्घाटन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पंचकुला से किया जाएगा।

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त जयबीर आर्य, एसडीएम फिरोजपुर-झिरका अनीश यादव, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश मोर, सिविल सर्जन डा. चावला, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज रुप हुडडा, बीडीपीओ विरेन्द्र सिंह सहित अन्य ग्रामीण मौजूद रहें।


CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY