एनएसयूआई फरीदाबाद ने उपायुक्त को सौंपा सडक़ दुर्घटना बीमा के लिए मांग पत्र

0
184

TODAY EXPRESS NEWS (  REPORT BY AJAY VERMA )  एनएसयूआई फरीदाबाद के जिलाध्यक्ष कृष्ण अत्री के नेतृत्व में छात्र नेताओं ने जिला उपायुक्त के नाम एक मांग पत्र सौंपा। इस मांग पत्र के जरिए एनएसयूआई ने स्कूल, कॉलेज व शिक्षण संस्थानों में पढ़ रहे विद्यार्थियों के सडक़ दुर्घटना बीमा की मांग की। इस मौके पर जिलाध्यक्ष कृष्ण अत्री के साथ मुख्य रूप से विकास फागना, नरेश राणा, अजित त्यागी, चेतन दीक्षित सहित अनेक छात्र नेता मौजूद रहे।

एनएसयूआई फरीदाबाद के जिलाध्यक्ष कृष्ण अत्री ने कहा कि जिले में पढऩे वाले स्कूल, कॉलेज व शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी अक्सर सडक़ दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं जिसमें उनकी या तो मौत हो जाती है या फिर वह गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं। अत्री ने कहा कि शिक्षण संस्थानों में ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था बहुत लचर है। विद्यार्थियों को बस, वैन व ऑटो में ठूस कर ले जाया जाता है और परिणामस्वरूप वाहन अनियंत्रित होकर दुर्घटना का शिकार हो जाते है। उन्होंने बताया कि कॉलेज व इंस्टिट्यूट में पढऩे वाले छात्र भी सडक़ पार करते समय दुर्घटनाओ का शिकार हुए है और उन्हें अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। हाल ही में 4 सितंबर को मृतका प्रियंका और 30 मार्च को नेहा भी नेशनल हाईवे पर सडक़ दुर्घटना का शिकार हो गई थीं जिसमें उनकी मौत हो गई। अत्री ने सभी छात्रों की ओर से जिला प्रशासन से सडक़ दुर्घटना बीमा की मांग की है।

इस मौके पर छात्र नेता विकास फागना, नरेश राणा, अजीत त्यागी व चेतन दीक्षित ने सामूहिक रूप से कहा कि सडक़ हादसों में ज्यादातर वाहन चालक या प्रशासन की कमी होती है। ऐसे में छात्रों को गंभीर चोटे आ जाती है। इन सब को देखते हुए जिले के शिक्षण संस्थानो (स्कूल, कॉलेज, इंस्टिट्यूट) के पढऩे वाले छात्र छात्राओं का सडक़ दुर्घटना बीमा कराया जाए ताकि दुर्भाग्यवश कोई सडक़ दुर्घटना हो भी जाती है तो उसके परिवार को ईलाज के लिए मुआवजा मिल सके। इस मौके पर योगेश, दीपक छौकर, प्रमोद व विकास तंवर मुख्य रूप से मौजूद थे।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY