एन आर आई जोड़े ने गरीब बच्चो के साथ मनाया क्रिसमस और बांटी खाने – पीने की चीजे

0
363

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA )  जहाँ आज देश भर के चर्च और बड़े – बड़े मॉल्स क्रिसमस के रंग में सजे धजे दिखाई दे रहे है और लोग अपने परिवार के बच्चो के साथ क्रिसमस का त्यौहार धूमधाम से मना रहे है । वहीँ विदेश से आये एक जोड़े ने इस त्यौहार को ख़ास तरीके से मनाया। उन्होंने स्लम क्षेत्र के गरीब बच्चो के साथ मिलकर क्रिसमस का त्यौहार मनाया और उन्हें खाने पीने की चीजे वितरित की. इस जोड़े ने बताया की पिछले साल भी उन्होंने इन बच्चो के साथ क्रिसमिस का त्यौहार मनाया था लेकिन अब वह विदेश में शिफ्ट हो गए है और क्रिसमिस की छुट्टियों के चलते वह ख़ास तौर पर अपने शहर फरीदाबाद इन बच्चो के साथ त्यौहार मनाने आये है और इन बच्चो के साथ त्यौहार मनाकर उन्हें बेहद ख़ुशी का एहसास हुआ है और आगे भी इसी तरह वह इन गरीब बच्चो में ख़ुशी बाटने का काम करते रहेंगे। 

क्रिसमस यानी बड़ा दिन ईसाई धर्म के लोगो के लिए ख़ास माना जाता है और हिंदुस्तान में भी इस त्यौहार को हर्षोउल्ल्हास के साथ मनाया जाता है । जहाँ एक और लोग अपने परिवार के साथ बड़े बड़े मॉल्स में शॉपिंग करते है वहीँ  बड़े होटलो में खाना खाकर इस त्यौहार को मानते है । वहीँ विदेश से आये एक जोड़े ने स्लम क्षेत्र के गरीब बच्चो के साथ क्रिसमस का त्यौहार मनाया और उन्हें खाने पीने की चीजे वितरित की. उन्होंने बच्चो के साथ बातें की और उन्हें एहसास दिलाया की इस त्यौहार में वह भी आम लोगो की तरह ख़ास है. बच्चो में भी इस मौके पर भारी ख़ुशी देखी गयी. बच्चो ने भी ख़ुशी का इजहार करते हुए खा-पीकर इस त्यौहार को मनाया। 

विदेश से आये इस जोड़े ने बताया की पिछले साल भी उन्होंने इन्ही बच्चो के साथ क्रिसमस का त्यौहार मनाया था लेकिन पिछले एक साल से वह जॉब के सिलसिले में विदेश में सेटल हो गए थे. पेशे से इंजिनियर करण  और उनकी पत्नी दीया ने बताया की इस बार जब उन्हें क्रिसमस की छुट्टियां मिली तो उन्होंने प्लानिंग की – कि वह इंडिया जाकर इन बच्चो के क्रिसमस का त्यौहार मनाएंगे। सो इसी सोच के साथ वह यहाँ आज इन बच्चो के साथ इस त्यौहार को सेलिब्रेट करने आये है. उन्होंने कहा की इस भाग दौड़ की ज़िंदगी में हम बिलकुल भी समय नहीं निकाल पाते लेकिन इन बच्चो के साथ क्रिसमस का त्यौहार मनाकर उन्हें अपार ख़ुशी मिली है और हमारी कोशिश रहेगी की आने वाले सालों में भी हम बच्चो के लिए और बेहतर कर सके. 

करन और दीया – विदेश से आया जोड़ा 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY