करंट की चपेट में आये फैक्ट्री मालिक समेत तीन लोग – हालत गंभीर !

0
498

TODAY EXPRESS NEWS : फरीदाबाद स्थित मुजैड़ी इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्ट्री में करंट लगने से फैक्ट्री मालिक और दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हे सेक्टर आठ के निजी हस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहाँ उनकी हालत चिंताजनक बतायी जा रही है. यह हादसा उस समय घटित हुआ जब फैक्ट्री में एक विशाल साइज का लोहे का गेट हाइड्रा मशीन की मदद से लगाया जा रहा था जब गेट को ऊपर उठाया जा रहा था तब मालिक समेत मजदूरों ने भी उस गेट को हाथ लगा रखा था तभी ऊपर से गुजर रही बिजली की तारो के संपर्क में जैसे ही यह लोहे का गेट आया तो चिंगारी निकली और करंट फ़ैल गया. 

दिखायी दे रही यह वही फैक्ट्री है जिसके सामने एक लोहे का विशाल गेट जमीन पर पड़ा हुआ है. आज सुबह हाइड्रा मशीन की मदद से इस गेट को उठाकर लगाया जा रहा था इसी दौरान नीचे से मालिक समेत मजदूरों ने भी इसे हाथ लगा रखा था. तभी गलती से ऊपर गुजर रही बिजली की तारो से यह लोहे का गेट टच हो गया और मालिक समेत दो मजदूर करंट की चपेट में आ गए. एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार जब गेट में करंट आया तो सभी चिपक गए और फिर जोर की निकली चिंगारी से तार टूट गयी और मालिक समेत दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हे बेसुध हालत में सेक्टर आठ के सर्वोदय हस्पताल में भर्ती करवाया  गया है जहाँ उनकी हालत बेहद चिंताजनक बताई जा रही है.
 मामूली सी लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा होते होते रह गया अगर निजली की तार स्पार्क होकर नहीं टूटती तो इनमे से किसी का भी बचना सम्भव नहीं होता। फिलहाल फैक्ट्री मालिक जिंदगी और मौत से जूझ रहा है !!!

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा के साथ मंजीत सिंह की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY