केंद्रीय राजयमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और कैबिनेटमंत्री विपुल गोयल ने स्मार्ट सिटी के तहत एक साथ दस करोड़ विकासकार्यों का किया शिलान्यास

0
766

TODAY EXPRESS NEWS : स्मार्ट सिटी फरीदाबाद के निर्माण के लिए केंद्र और हरियाणा सरकार से मिले पैसे से आज फ़रीदाबाद विधानसभा क्षेत्र स्थित संत नगर बस्ती में दस करोड़ की लागत से बस्ती के लोगो के लिए विकासकार्यों और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने को लेकर शिलान्यास किया गया. इस शिलान्यास कार्यक्रम का शुभारम्भ केंद्रीय राजयमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के करकमलो द्वारा सम्पन हुआ. जबकि इस कार्यक्रम की अध्यक्षता केबिनेटमंत्री विपुल गोयल ने की. ख़ास बात यह रही की केंद्रीय राजयमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और कैबिनेटमंत्री विपुल गोयल ने एक साथ मिलकर स्मार्टसिटी के पहले प्रोजेक्ट का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर फरीदाबाद की मेयर के अलावा नगर निगम कमिश्नर और जिले के आलाधिकारियों के अलावा संत नगर के सैकड़ो लोग मौजूद रहे.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए केंद्रीय राजयमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने ख़ुशी व्यक्त करते हुए कहा की सबसे पहले देश की बीस स्मार्ट सिटी घोषित लिस्ट में फरीदाबाद को शामिल किया गया था और अब उसके लिए केंद्र और हरियाणा सरकार ने जो पैसा दिया है  उसी के तहत स्मार्ट सिटी के विकास को लेकर फरीदाबाद विधानसभा की संतनगर बस्ती से इसकी शुरुआत की गयी है. जिसके तहत लगभग दस करोड़ रूपये की लागत से यहाँ तमाम मूलभूत सुविधाओं को लेकर विकास कार्यो का शिलान्यास आज किया गया है जिसका श्रेय  देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री को जाता है जिन्होंने फरीदाबाद को  इतनी सौगाते और पैसा दिया है जो अब तक के 50 सालो में किसी ने नहीं दिया। बीजेपी के राज में चाहे गरीब बस्ती हो , झुग्गी हो , गांव हो , कालोनी हो या शहर हो सभी जगह तेजगति से विकासकार्य हो रहे है क्योंकि मोदी ने कहा था की उनकी बीजेपी सरकार गरीबो को समर्पित है और आज स्मार्ट सिटी का पहला प्रोजेक्ट संत नगर से शुरू किया गया है जहाँ गरीब तबका रहता है. वहीँ जब लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होने की अटकलों के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा की यह निर्णय केंद्र और प्रदेश ने करना है लेकिन इतना तय है की दोनों चुनाव अपने समय पर ही होंगे।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए कैबिनेटमंत्री विपुल गोयल ने कहा की चाहे आज सड़को , स्ट्रीट लाइटों , सीवरेज , पीने के पानी और स्कूल अपग्रेड करने की बात हो  सभी मूलभूत सुविधाएं और विकासकार्य तेज गति से चलाय जा रहे है और आज स्मार्ट सिटी का पहला प्रोजेक्ट उनकी विधानसभा के संत नगर से शुरू किया गया है जिसके लिए वह देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते है  जिन्होंने फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी के लिए चुना। ख़ुशी इस बात की है की स्मार्ट सिटी का पहला काम संत नगर बस्ती से शुरू हुआ है जहाँ समाज के आखरी छोर पर रहने वाले लोग रहते है उन्होंने कहा की इस बस्ती को क्षेत्र की विकसित कालोनी बनाया जाएगा जिसकी शुरुआत आज से हो गयी है. 
 

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY