केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने राहगीरी कार्यक्रम में शिरकत कर रसाकशी खेल में हाथ आजमाया

0
400

TODAY EXPRESS NEWS ( Ajay verma ) फरीदाबाद में शुरू की गई पांच रविवारों की राहगीरी श्रृंखला कार्यक्रम के दूसरे रविवार भी केबिनेट मंत्री विपुल गोयल कार्यक्रम में पहुचे और कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे छोटे – बड़े सभी लोगो का हौसला बढ़ाया और आवाहन किया की वह बढ़चढ़कर राहगीरी के कार्यक्रमों में भाग ले और आपसी भाईचारे और अच्छी सेहत को बढ़ावा दे.  इस मौके पर केबिनेट मंत्री ने लोगो के साथ रस्साकशी खेल में भी हाथ आजमाए।  इस मौके पर उन्होंने सभी को फादर्स डे की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हर पिता को अपनी औलाद को शिक्षित करने का प्रयास करना चाहिए ताकि बच्चो का भविष्य उज्वल बन सके. इस बार भी राहगीरी कार्यक्रम में पॉलीथिन का बहिष्कार करते हुए मंत्री गोयल ने जूट के बैग भी लोगो मे बाटे और वहां निजी हॉस्पिटल द्वारा स्वास्थ्य जांच की लगाई गयी स्टाल पर अपने स्वास्थ्य की भी जांच करवाई और गर्म चाय और कचौरी का भी आनंद उठाया। 

राहगीरी के दूसरे चरण के दूसरे रविवार को एक बार फिर केबिनेट मंत्री विपुल गोयल सुबह सवेरे पहुंचे और सभी लोगो का अभिनन्दन करते हुए उनका उत्साह बढ़ाया। यही नहीं मंत्री ने लोगो के साथ मिलकर रसाकशी प्रतियोगिता में भी हाथ आजमाए। मंत्री ने पॉलीथिन बहिष्कार का सन्देश देने वाली स्टाल पर लोगो को अपने हाथ से जूट के बेग वितरित किये और एक एनजीओ द्वारा राहगीरी कार्यक्रम में लाये गए झुग्गी झोपसी के बच्चो के साथ समय बिताया और उन्हें शुभकामनाये दी. इस मौके पर विपुल गोयल ने वहां निजी हॉस्पिटल द्वारा स्वास्थ्य जांच की लगाई गयी स्टाल पर अपने स्वास्थ्य की भी जांच करवाई और गर्म चाय और कचौरी का भी आनंद उठाया। इस बार राहगीरी के कार्यक्रम में योगा , जुम्बा डांस , साइक्लिंग के अलावा रसकाशी का खेल भी खेला गया.
हमारी कैमराटीम ने कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल से राहगीरी को लेकर ख़ास बातचीत की. मंत्री ने कहा की इस कार्यक्रम में उन्हें लोगो का उत्साह देखकर बहुत आनंद आया. लोग इस कार्यक्रम के माध्यम से पॉलीथिन मुक्त और ग्रीन फरीदाबाद की और काफी आकर्षित हो रहे है और कार्यक्रम की सराहना कर रहे है. लोग यहाँ सन्डे को फन डे के रूप में मना रहे है फिर चाहे पॉलीथिन मुक्त की बात हो या फिर पर्यावरण को सुधारने की इन सब के प्रति लोगो का पॉजिटिव रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है. फादर्स डे के ऊपर बोलते हुए कहा की वह खुद दो पुत्रियों और एक पुत्र के पिता होने के नाते सभी को आज फादर्स डे की शुभकामनाये देते है और उन्होंने अपील की – कि सभी पिता अपने बच्चो को उच्च शिक्षा दे और पर्यावरण के प्रति जागरूक भी करें। उन्होंने बताया की राहगीरी कार्यक्रम में लोगो को आकर्षित करने के लिए हर बार कुछ नया करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि जायदा से जायदा लोग राहगीरी में पहुंचे। उन्होंने कहा की आगामी 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाएगा जिसमे वह अपील करते है की जायदा से जायदा लोग यहाँ योग करने पहुंचे।
वही राहगीरी कार्यक्रम में पहुंचे बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा ने भी हिस्सा लिया और रसाकशी में हाथ आजमाए। उन्होंने राहगीरी कार्यक्रम की जमकर प्रशंसा की और इसे फन और सेहत के लिए मोटिवेशन प्रोग्राम करार दिया। इसी कार्यक्रम में पहुंचे मशहूर ज्योतिषाचार्य वी के शास्त्री ने भी कार्यक्रम की भूरी – भूरी प्रशंसा की और कहा की ऐसे कार्यक्रम लगातार आयोजित होते रहने चाहिए।
राहगीरी कार्यक्रम में महिलाओ ने भी साइकलिंग  का जमकर लुत्फ़ उठाया। एक महिला ने अपने छोटे बच्चे के साथ साइकलिंग करने के लिए अपनी साइकिल को ख़ास डिजाइन करवाते हुए राहगीरी कार्यक्रम में साइकिल चलाई जिसे देखकर सभी आकर्षित हुए. महिला ने बताया की बड़ो के साथ साथ बच्चो को भी आउटिंग करवाना लाजमी है इसलिए वह साइकिल पर अपने बच्चे को भी लेकर आयी है और उसे इस बात की ख़ुशी है की उसका बच्चा उसके साथ है. एक अन्य साइकिल चला रही महिला ने भी राहगीरी कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा की ऐसे कार्यक्रम सेहत और फिटनेस के लिए वरदान है.
 इस बार राहगीरी कार्यक्रम में भाग लेने वाले झुग्गी झोपडी के बच्चे आकर्षण का केंद्र रहे जिन्हे देखकर कैबिनेटमंत्री भी उनके बीच जा पहुंचे और उनका हौसला बढ़ाया। गौरतलब है की फरीदाबाद की एक एनजीओ झुग्गी झोपड़ियों के बच्चो के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए उन्हें मुफ्त शिक्षा उपलब्ध करवा रही है और एनजीओ के सदस्य ही उन्हें पढ़ाते है. उन्होंने बताया की आज वह राहगीरी कार्यक्रम में झुग्गी झोपडी के बच्चो को लेकर आये है ताकि यह बच्चे भी समाज के अन्य लोगो के साथ इंजॉय कर सके. महिला सदस्यों ने बताया की इन बच्चो को पढ़ाने में काफी मेनहत करनी पड़ती है क्योंकि इनमें डिसीप्लेन की कमी होती है लेकिन धीरे – धीरे बच्चे सब सीख रहे है जिसकी उन्हें ख़ुशी है.

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY