ट्राफिक थाना पार्क में स्कूली बच्चो का ट्रेफिक नियम विषय पर ड्राइंग प्रतियोगिता

0
487

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA )ट्रैफिक नियमो की पालना के प्रति जागरूकता को लेकर आज फरीदाबाद के ट्राफिक थाना पार्क में एक निजी उधोगिक संस्थान के सौजन्य से स्कूली बच्चों का ट्रैफिक नियमो की पालना विषय को लेकर एक ड्राइंग प्रतियोगिता करवाई गयी जिसमे निजी और सरकारी स्कुलो के 300 बच्चों ने भाग लिया । इस मोके पर इंटरनेशनल क्रिकेटर चेतन शर्मा ने भी पहुंच कर बच्चों को प्रोताहिस किया और लोगो से ट्रैफिक नियमो की पालना करने की अपील की ।

फरीदाबाद के ट्रैफिक थाना पार्क में ट्रैफिक विषय पर ड्राइंग करते नज़र आ रहे यह सभी बच्चे निजी और सरकारी स्कूल के बच्चे है जिन्होंने ट्रेफिक नियमो के विषय पर खूबसूरत ड्राइंग बनाई है. करीब 300 बच्चो ने इसमें हिस्सा लिया। बच्चो ने  विभिन्न ट्रेफिक नियमो के ऊपर अपनी कल्पना करते हुए कागज़ पर उन्हें उतारा। तीसरी कक्षा की छात्रा रानी ने बताया की उसने कार में ड्राइव करते हुए सीट बेल्ट पहनने का सन्देश अपनी ड्राइंग में दिया है. दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र दमनप्रीत ने बताया की उसने रोड सेफ्टी के ऊपर ड्राइंग बनायीं है जिसमे दिखाया गया है की यदि हम तेज रफ्तार से गाडी चलाएंगे तो हमारा चालान होगा। इसके अलावा मैंने रोड क्रास करते समय नियमो को भी दर्शाया है. 
इस मौके पर बच्चो का हौसला बढ़ने पहुंचे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर चेतन शर्मा ने कहा की किसी जमाने वह भी चंडीगढ़ में ड्राईन प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुके है हालांकि उन्हें ड्राइंग बनानी नहीं आती थी लेकिन हमे हर क्षेत्र में हिस्सा लेना चाहिए जिससे हम कुछ ना कुछ सीखते है. उन्होंने कहा की बच्चो की ड्राइंग और आईडिया देखकर वह खुद हैरान हो गए है की बच्चो के दिमाग में ट्रेफिक नियमो के प्रति कितनी जागरूकता है. उन्होंने लोगो से अपील की – कि वह ट्रेफिक नियमो का पालन करते हुए सड़क पर अपने वाहन चलाये। उन्होंने कहा की सिर्फ चालान के डर  से हमे नियमो का पालन नहीं करना चाहिए बल्कि इन नियमो का प्लान हमे दिल से करना चाहिए।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY