दशहरा पर अपने अंदर की बुराईयों को जलाएं। पुलिस आयुक्त

0
214

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA )  पुलिस आयुक्त डॉ. हनीफ कुरैशी ने दशहरा के अवसर पर सभी शहरवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि आज के दिन  इस दिन  भगवान श्री राम  ने  लंकापति रावण  को मारकर  विजय प्राप्त की थी ।

इस दिन  असत्य  पर सत्य की जीत हुई थी विजयदशमी बुराईयों पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। हमें इस त्योहार पर अपने अंदर की तमाम बुराईयों को खत्म कर उन पर जीत हासिल करनी होगी। उन्होंने शहरवासियों को संदेश दिया कि सभी शांतिपूर्ण व उल्लास के साथ दशहरा मनाएं। एक दूसरे के साथ मिलकर खुशियां बांटें। एक दूसरे को आगे बढ़ने के लिए सहयोग करें। भगवान श्रीराम के आदर्शों का पालन करते हुए एक आदर्श बेटा, भाई पति व पिता बनने की कोशिश करें।

दशहरा महोत्सव को देखते हुए  हुए शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है । सभी अधिकारियों थाना प्रबंधक और क्राइम ब्रांच को अपने-अपने थाना क्षेत्र में अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। आम जन भी पुलिस का सहयोग करें और सतर्क रहें। इस दौरान सार्वजनिक स्थलों पर जाते समय पुलिस के आंख और कान बनें। अगर कहीं कोई संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु देखें तो इसकी सूचना तुरंत नजदीकी पुलिस थाना चौकी या कंट्रोल रूम 100 व 9999150000 नंबर  दें।

 इस दौरान उन्होंने पटाखे व आतिशबाजी से भी दूर रहने के लिए शहरवासियों को प्रेरित करते हुए कहा कि सभी सादगी से दशहरा मनाएं। आतिशबाजी से प्रदूषण बढ़ता है। ऐसे में आतिशबाजी का बहिष्कार करें।

 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY