दिल्ली की लवकुश रामलीला ( सेलिब्रिटी कलाकारों की एक्सक्लूसिव तस्वीरें देखे )

0
855

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में सबसे बड़ी रामलीला का आयोजन करने वाली 40 साल पुरानी लव-कुश रामलीला कमेटी के सातवें दिन बुधवार की लीला में लंकाधिपति रावण के अशोक वाटिका में कैद सीता जी की सुरक्षा की खातिर राम-लक्ष्मण द्वारा किए गए उपायों का मंचन किया गया। हाईटेक लाइटिंग और साउंड इफेक्ट्स ने इस मंचन को और भी प्रभावी बना दिया। ऐसे में बॉलीवुड के सितारों एवं राजनीतिक जगत से जुड़े लोगों की कलाकारों की टीम ने भी लीला मंचन को प्रभावी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

सातवें दिन बुधवार की लीला में सीता जी की सुरक्षा के लिए राम-लक्ष्मण द्वारा शिव-पूजन विशेष आकर्षण का केंद्र रहा। इसके साथ ही सेतु-बंधन,सुग्रीव के नेतृत्व में वानर सेना का पराक्रम, रावण-अंगद संवाद के साथ लक्ष्मण-मेघनाद युद्ध ने भी दर्शकों को रोमांचित किया। मूर्छित लक्ष्मण की प्राणरक्षा के लिए हनुमान जी द्वारा संजीवनी बूटी लाना भी आकर्षण का केंद्र बना। 

लालकिला मैदान के भव्य स्टेज पर मंचित हो रही रामलीला के कलाकारों में अंगद के किरदार में बॉलीवुड एक्टर एवं दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, सुग्रीव की भूमिका में साबू, लंकाधिपति रावण के रोल में मुकेश ऋषि, मेघनाद की भूमिका में शहबाज खान, विभीषण के किरदार में अनुपम श्याम ओझा, हनुमान जी के रोल में देवरथ चौधरी, राम की भूमिका में विशाल कंवल, लक्ष्मण के रोल में अरुण मेंडोला आदि ने बेहतरीन अभिनय का नमूना पेश कर लोगों का दिल जीता।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY